कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा
झांसी। आरएसएस के अनुसांगिक श्रमिक संगठन भारतीय मजदूर संघ ने ही महंगाई व बेरोजगारी के मुद्दे पर अपनी ही भाजपा की केंद्र सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। संघ के देश व्यापी आह्वान पर झांसी में  भारतीय मजदूर संघ ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी झांसी के माध्यम से प्रेषित किया। इसे विपक्ष के स्वर में स्वर मिलाना समझा जा रहा है।

भारतीय मजदूर संघ के आह्वान पर बढ़ती मंहगाई व बेरोजगारी के खिलाफ जिला इकाई संरक्षक अनिल तिवारी के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करके नारेबाजी की तथा प्रधानमंत्री को संबोधित सात सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को भेंट किया गया। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई है कि उपभोक्ता आम भारतीय नागरिक द्वारा बाजार से क्रय की जाने वाली वस्तुओं के मूल्य निर्धारण के लिए उत्पादन कर्ता द्वारा लागत मूल्य की घोषणा को कानून बनाकर अनिवार्य किया जाए, आवश्यक वस्तुओं तथा पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों को नियंत्रित रखने के लिए जीएसटी के दायरे में लाया जाए, धात्विक उत्पादों की अंतरराष्ट्रीय तुलनात्मक कीमतों की बढ़ोतरी को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक वस्तु अधिनियम के दायरे में लाया जाए, किसानों को पारिश्रमिक भुगतान की व्यवस्था करके उनकी आय में वृद्धि को सुनिश्चित किया जाए, खाद्य तेलों, दालों एवं अन्य खाद्य पदार्थों की नीति के उत्पादन की नीति निर्धारित कर आत्मनिर्भर भारत की दिशा में काम किया जाए । जिससे अंतरराष्ट्रीय मूल्य वृद्धि का प्रभाव भारतीय जनमानस पर ना पड़े सार्वजनिक क्षेत्र एवं निजी क्षेत्र के श्रमिकों एवं कर्मचारियों के वेतन में महंगाई के अनुपात में क्षतिपूर्ति की व्यवस्था की जाए।

इस अवसर पर भारतीय मजदूर संघ के विभाग प्रमुख अवधेश सक्सेना ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रभाव के कारण औद्योगिक गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई हैं, बेरोजगारी बढ़ी है, वेतन भत्तों में कटौती हुई है, आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। इन मुद्दों पर तत्काल संज्ञान लेने की आवश्यकता है। जिलाध्यक्ष सी के चतुर्वेदी ने उद्बोधन में मांग की है कि महंगाई में हुई वृद्धि के सापेक्ष वेतन भत्तों में बढ़ोतरी की जाए जिससे कर्मचारियों को महंगाई की मार से बचाया जाए खाद्य पदार्थों एवं औषधि मूल्यों को नियंत्रित करके महंगाई को नियंत्रित किया जाए । ज्ञापन देते समय मुख्य रूप से रोडवेज से प्रदेश महामंत्री रमाकांत सचान, नीरज वर्मा, के के गेंडा, पी सी मिश्रा, लक्ष्मीधर दीक्षित, आसाराम कुशवाहा, रेलवे से जोनल अध्यक्ष अंबिका प्रसाद श्रीवास्तव, हेमंत कुमार विश्वकर्मा, सत्यव्रत आर्य, पप्पू राम जी सहाय , दया निधि मिश्रा, संजीव वर्मा, नीरज राय, सुनील रजक, हरि सिंह, नरेंद्र शर्मा ,एसके शर्मा ,रविंद्र रावत ,आलोक अग्रवाल सूती मिल से पुतु सिंह कुशवाहा, ओपी शर्मा , पोस्टल से प्रमोद भार्गव, विमल कुमार, बीएचईएल से महेश कुमार नगाइच ,वेद प्रकाश पुरोहित, गीता सचान, मुकेश मिश्रा , इंडोगल्फ से अमृतपाल, मुन्नालाल, ह्यूम पाइप करारी से तुलसीराम, पारीछा थर्मल पावर प्लांट से देवेंद्र मिश्रा, आंगनवाड़ी से ज्योत्सना सिंह, मंजू लता सक्सेना जल निगम से दीपक नायक, बीएसएनएल से इंद्र नारायण मिश्रा, हरिचरण सविता आदि 16 इकाइयों से कार्यकर्ता उपस्थित हुए। अंत में जिला सह मंत्री हृदेश खेमरिया ने आभार व्यक्त किया।