– मरीजों व तीमारदारों की पीड़ा को लेकर कांग्रेसियों ने सीएमएस को घेरा

झांसी। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं की अव्यवस्थाओं व भ्रष्टाचार को लेकर सीएमएस का घेराव किया।

महानगर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने कहा की जिला अस्पताल में पानी की टंकी में बेहद गंदगी है जबकि पहले भी पानी की टंकी में छिपकली निकल चुकी है लेकिन अस्पताल के प्रबंधकों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जबकि कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को उस समय आश्वासन दिया गया था कि इस संबंध में तत्काल कार्रवाई की जाएगी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई एक तरफ जहां पूरे शहर में डेंगू फैल रहा है। स्वास्थ्य विभाग डेंगू के लारवा को फैलने से रोकने के लिए तमाम उपाय कर रहा है वही जिला अस्पताल में ही खुली पानी की टंकी है जिससे डेंगू के मच्छरों को खुला आमंत्रण दिया जा रहा है । यहां तक की मरीजों को पानी की सप्लाई भी बाधित है लेकिन सुनने वाला कोई नहीं है। कोविड-हेल्प डेस्क पर आवारा पशुओं का डेरा जमा रहता है। जिला अस्पताल केवल दलालों के पैसा कमाने की मशीन मात्र बनकर रह गया है, बंदरबांट चरम सीमा पर है, मरीजों को बाहर से दवाई लेने के लिए बाध्य किया जाता है। दलाल इतने सक्रिय हैं कि आंख के ऑपरेशन के मरीजों को बाहर से दवाई दिलवाये बिना उनको डिस्चार्ज नहीं किया जाता। लगभग 200 से 250 रुपए की दवाइयां उन्हें बाहर से लेने के लिए मजबूर किया जाता है इसलिए यहां बोर्ड लगाया जाए कि बाहर से दवाई लाने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा । उन्होंने बताया कि इमरजेंसी में मरीजों के साथ रहने वालों के लिए रहने व खाना बनाने के लिए गैस एजेंसी द्वारा गैस प्रबंधन था जो काफी कम शुल्क में था लेकिन यह सुविधा भी बंद पड़ी है ! मरीज की डाइट में भी घालमेल किया जाता है। मरीज की डाइट चार्ट का मीनू बोर्ड पर लगाया जाए जिससे उसे मालूम हो कि उसे खाने में क्या दिया जा रहा है यहां के हालात देखकर यह महसूस होता है कि यहां नाम बदलने की परंपरा वाली सरकार को जिला अस्पताल का नाम बदलकर जीव जंतु औषधालय कर देना चाहिए!

सीएमएस डा केके गुप्ता ने आश्वासन दिया कि पानी की टंकी संबंधित शिकायत भविष्य में नहीं होगी। उन्होंने संबंधित व्यक्तियों पर कार्यवाही भी कर दी है बाहर से दवाई मंगवाए जाने के प्रश्न पर उन्होंने कहा की वैसे अस्पताल से ही दवाई मिल रही है यदि कोई शिकायत आती है तो उसको गंभीरता से लिया जाएगा कार्रवाई की जाएगी, खाने के मीनू का डाइट चार्ट लगवा दिया जाएगा!
प्रतिनिधिमंडल में शहर कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष शंभू सेन, महासचिव जितेंद्र भदोरिया,सचिव अनु श्रीवास्तव, मनीष रायकवार, हैदर अली, सिद्धार्थ गौतम, शाहनवाज खान आदि उपस्थित रहे!