– प्लेटफार्म पर दौड़ा- दौड़ा कर धुना, यात्री दहशत में

झांसी। उमरे के झांसी स्टेशन पर ट्रेन के आवागमन पर प्लेटफार्म पर स्टालों के कथित अवैध वैंडर्स द्वारा नियम के विरुद्ध घूम घूम कर ख़ान पान की सामग्री बेचने पर आखिर कर झगड़ा हो ही गया और आरपीएफ व जीआरपी मूकदर्शक की भूमिका में नजर आया। इस मामले की सूचना जीआरपी को दे दी गई है। अनधिकृत वेण्डिंग पर रोक नहीं लगने से गंभीर वारदात की संभावना बढ़ गई है।

दरअसल, 29 सितंबर की रात्रि करीबन 8.30 बजे रेलवे स्टेशन झाँसी के प्लेटफार्म नं0 4/5 पर गाड़ी सं. 01057 के आगमन पर कंचन रेस्टोरेन्ट एण्ड कैटरर्स के पेटी कान्ट्रैक्टर अंकुल सिंह के साथ नर्मदा फूड एण्ड डेयरी पर कार्यरत वेण्डरों द्वारा घूम घूम कर वेण्डिंग करने के सम्बन्ध में अंकुल के द्वारा रोकने पर मारपीट की गई । इस दौरान अंकुल को चोट पहुंची।

इस सम्बन्ध में अंकुल के द्वारा जीआरपी झांसी थाने पर दी गई सूचना के पर धारा 323/504 ipc का अपराध पंजीकृत किया गया। इस मामले में जी0आर0पी0 द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये नामित 4 अभियुक्तगणों 1- नरसिंह 2- विनोद साहू 3- भोला सिंह 4- देवेन्द्र के विरूद्ध धारा 151/107/116 CRPC की कार्यवाही की गई । जांच पड़ताल में पता चला कि कंचन रेस्टोरेन्ट एण्ड कैटरर्स तथा नर्मदा फूड एण्ड डेयरी के नाम से संचालित दोनो स्टाँल एक ही कम्पनी के हैं तथा दोनो स्टालों के एक ही स्थानीय मैनेजर हैं । जीआरपी व आरपीएफ के अधिकारियों को अवैध वैंडिंग पर सख्ती से कार्रवाई करने की अपेक्षा की गई है।