झांसी। युवक को गूगल पर फोन- पे के कस्टमर केयर का नंबर सर्च करना महंगा पड़ गया। साइबर क्रिमिनल्स ने जालसाजी कर उसके खाते से चालीस हजार रुपये उड़ा दिए।
बताया गया है कि थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत नई बस्ती, सिया मस्जिद कंपाउंड निवासी सुमित कुमार वर्मा ने एक अक्तूबर को अपने एक दोस्त को पांच सौ रुपये फोन पे के जरिए ट्रांसफर किए लेकिन, यह पैसा उसके दोस्त तक नहीं पहुंचा। उसने कस्टमर केयर में शिकायत दर्ज कराने की खातिर गूगल पर नंबर सर्च किया। सुमित के मुताबिक वहां फोन पे के नाम से एक फर्जी कस्टमर केयर नंबर दर्ज था। उसके फोन मिलाते ही जालसाज ने एक रुपये भेजा। उसके बाद उसने एक लिंक भेजा। लिंक क्लिक करने के बाद उसके मोबाइल पर एक ओटीपी आया। जालसाज ने कहा कि यह ओटीपी बताते ही पांच सौ रुपये उसके खाते में तुरंत वापस पहुंच जाएगा। जैसे ही उसने ओटीपी बताया उसके बैंक खाते से चालीस हजार रुपये निकल गए। खाते से रुपए निकलने का मैसेज देखकर सुमित के होश उड़ गए।

सुमित ने कॉल बैक की लेकिन, दूसरी तरफ से फोन नहीं मिला। धोखाधड़ी का अहसास होने पर सुमित कोतवाली पहुंचा। कोतवाली पुलिस ने उसकी तहरीर के आधार पर अज्ञात साइबर क्रिमिनल्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।