– 29 टीमें कर रहीं प्रतिभाग, तैयारियां पूर्ण

झांसी। खेल विभाग उ0प्र0 के संयोजन में हाॅकी उत्तर प्रदेश, जिला प्रशासन झाॅसी एवं क्षेत्रीय खेल कायार्लय के संयुक्त समन्वय से मेजर ध्यानचन्द एस्ट्रोटफर् स्टेडियम झांसी पर 21 से 30 अक्टूबर तक ’’11वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला हाॅकी चैम्पियनशिप’’ का आयोजन किया जा रहा है।

जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने महिला हाॅकी चैम्पियनशिप के आयोजन के दृष्टिगत तैयारियों को लेकर रहन-सहन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पैरामेडिकल कॉलेज का अधिकारियों के साथ भ्रमण किया और अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन्हें जो भी जिम्मेदारी दी गई है, उसका अक्षरस: अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि कार्यो में शिथिलता और अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जायेगी, सभी व्यवस्थाएं समय से पूर्ण कराना सुनिश्चित किया जाए। सफल आयोजन हेतु अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित समस्त व्यवस्थाएं प्राथमिकता पर पूर्ण कर लें।  उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में राष्ट्र के विभिन्न प्रदेशों की 29 टीमें प्रतिभाग कर रही है, जिसमें खिलाड़ी, प्रशिक्षक व टीम मैनेजर सहित कुल 20 सदस्य रहेगें। हाॅकी इण्डिया द्वारा प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने देश की सवर्श्रेष्ठ 29 टीमों के खिलाड़ियों (अनुमानित 600 सदस्य हेतु) की आवासीय व्यवस्था पैरामेडिकल, बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय कैम्पस एव बुन्देलखण्ड इस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलाॅजी (बी.आई.ई.टी.) कैम्पस के हाॅस्टल ब्लाॅक्स में उत्तम व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु अधिकारियों के साथ भ्रमण किया। उन्होंने भ्रमण के दौरान अधिकारियों से लगातार साफ सफाई की व्यवस्था बनाए रखने, खिलाड़ियों के खानपान की व्यवस्था को और बेहतर करने के साथ ही साथ उन्हें दैनिक क्रियाओं के लिए आवश्यक वस्तुओं की भी उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने पैरामेडिकल हॉस्टल में विभिन्न प्रदेश की 6 महिला हॉकी टीम की सदस्यों का स्वागत किया और संवाद स्थापित करते हुए कहा कि किसी भी चीज की आवश्यकता होने पर तत्काल जानकारी दें ताकि उन्हें उपलब्ध कराया जा सके। उन्होंने सभी खिलाड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर महिला पुलिस की व्यवस्था करने के निर्देश देते हुए कहा कि इसके अतिरिक्त महिला पीआरडी जवान, नागरिक सुरक्षा संगठन की महिला सदस्यों को सुरक्षा व्यवस्था में लगाए जाने के निर्देश दिए।
11वीं राष्ट्रीय सीनियर हॉकी महिला चैंपियनशिप के सफल आयोजन में टूनार्मेन्ट डाॅयरेक्टर/टूनार्मेन्ट मैनेजर/रैफरी/टेक्निकल ऑफिसर,नई दिल्ली द्वारा नामित टेक्निकल ऑफिसर/निणार्यकों आदि की आवासीय व्यवस्था भी पैरामेडिकल, बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय कैम्पस व मेडिकल काॅलेज कैम्पस के गेस्ट हाऊस में सुनिश्चित की गई है जिसका स्थलीय निरीक्षण जिलाधिकारी ने करते हुए सभी व्यवस्थाएं पूर्ण करने के निर्देश दिए और कहा कि किसी भी तरह की कोई अव्यवस्था नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने टीमों एवं निणार्यकों को उनके आवासित स्थान से प्रतियोगिता स्थल-मेजर ध्यानचन्द एस्ट्रोटफर् स्टेडियम, झाॅसी तक लाने एवं वापस ले जाने हेतु बसें व हल्के वाहन/ 04 व्हीलर व्यवस्था की भी मौके पर जानकारी ली और नगर मजिस्ट्रेट, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया कि सारी व्यवस्थाएं सुदृढ़ कर लें। जिलाधिकारी ने आयोजन को सफल बनाने के लिए टीमों और निर्णायक के आवासीय स्थान पर प्रापर साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन की व्यवस्था, उनकी सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही चिकित्सा व्यवस्था हेतु चिकित्सकीय दल एंबुलेंस के साथ उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए ताकि टूर्नामेंट के दौरान किसी भी अनहोनी घटना से बचा जा सके । उन्होंने विद्युत व पानी की आपूर्ति सुचारू बनाए रखने के भी निर्देश दिए।

इस मौके सीडीओ शैलेष कुमार, डीपीआरओ जेआर गौतम, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुरेश बोनकर, अपर नगर आयुक्त शादाब असलम, ओलंपियन सुबोध खांडेकर सहित विभिन्न प्रदेशो से आईं महिला हाकी टीम के अधिकारी व खिलाड़ी उपस्थित रहे।