झांसी। समाजवादी पार्टी वरिष्ठ नेता व पूर्व महापौर प्रत्याशी राहुल सक्सेना ने बताया कि झांसी सहित उत्तर प्रदेश में अखिलेश रिव्योलेशन कार्यक्रम के माध्यम से उनके मुख्यमंत्रित्व काल में जनहित के कार्यों को गांव गांव-गली गली में बताया जाएगा। इस अभियान का नाम ” AKHILESH REVOLUTION अखिलेश के काम जनता के नाम है”। राहुल ने बताया कि 2012 से 2017 तक इस प्रदेश के मुखिया अखिलेश यादव रह चुके हैैं। A Men Within Revolutionary Vision इस टाईटल में उनके द्वारा किए हुए कार्यों की समस्त झलक मौजूद है क्योंकि जिस नेता की सोच क्रांतिकारी होती है उस नेता के काम भी क्रांतिकारी होते हैं । इसलिए इस अभियान का मकसद उनकी क्रांतिकारी सोच और काम को हमें जन जन तक पहुंचाना है। इसलिए इस अभियान का नाम Akhilesh Revolution अखिलेश के काम जनता के नाम दिया गया है ।

उन्होने बताया कि AKHILESH REVOLUTION अखिलेश के काम जनता के नाम अभियान बनाने के पीछे बहुत बड़ा कारण है जब किसी व्यवस्था परिवर्तन की ओर बढ़ रहें होते हैं तो कोई न कोई क्रांति उत्पन्न होती हैं ऐसे 1974 के दौर में व्यवस्था परिवर्तन को लेकर एक क्रांति उत्पन्न हुई 5 जून को जो सम्पूर्ण क्रांति के रूप में सामने आई वैसे आज वर्तमान समय में वर्तमान परिस्थितियों को संज्ञान में लेते हुए व्यवस्था परिवर्तन के लिए AKHILESH REVOLUTION अखिलेश के काम जनता के नाम को सामने लाया गया। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि लोकनायक जयप्रकाश नारायण के अक्स के रूप में अखिलेश जनता के सामने आये, इस देश की धरती से लोकनायक जयप्रकाश नारायण की प्रतिमूर्ति बनकर अखिलेश यादव के नेतृत्व में व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई इस प्रदेश का हर छात्र नौजवान , गरीब , किसान , मजदूर सभी जाति – धर्म , समुदाय के लोग लड़ रहे हैं । अखिलेश यादव इस क्रांति के नेतृत्वकर्ता हैं । उन्होंने बताया कि 11 नवम्बर को इस अभियान का उद्घाटन झांसी में गणेश पूजन करने के उपरांत गणेश मंदिर से प्रारम्भ हुआ। झांसी शहर का गणेश मंदिर इस देश की ऐतिहासिक धरोहर है। गणेश मंदिर वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई एवं बाल गंगाधर नेवालकर के विवाह का साक्षी रहा। झांसी की महारानी लक्ष्मीबाई ने किस वीरता के साथ अपनी धरती से अंग्रेजों को खदेड़ने के लिए संघर्ष और संग्राम किया यह मंदिर उस इतिहास का भी साक्षी रहा है इसलिए समाजवादियों ने निर्णय किया कि इस क्रांतिकारी अभियान का आरंभ करने के लिए यह गणेश मंदिर सबसे पवित्र एक उचित स्थान है और यह मंदिर अब 2022 में समाजवादी पार्टी एक अखिलेश यादव जी के विजय का भी साक्षी बनेगा ।   उन्होने बताया कि AKHILESH REVOLUTION अखिलेश के काम जनता के नाम प्रदेश स्तरीय अभियान है जो पूरे उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार के दौरान किये गये क्रांतिकारी एवं विशेष सराहनीय कार्यों को जन जन तक पहुंचाने का काम करेगा। यह अभियान उत्तरप्रदेश के बुंदेलखंड के झांसी , ललितपुर , जालौन , बांदा, हमीरपुर , महोदा , महोबा एवं पूर्वाचल के प्रसिद्ध हिन्दी साहित्यकार आचार्य रामचन्द्र शुक्ल एवं कवि सर्वेश्वर दयाल सक्सेना की धरती बस्ती भगवान बुद्ध की भूमी सिद्धार्थनगर पूर्वांचल एवं समाजवादी पार्टी का केंद्र आजमगढ़ काशी विश्वनाथ एवं गंगा माई की धरती वाराणसी एवं तीथों की नगरी संगम नगरी प्रयागराज में एवं प्रदेश की राजधानी लखनऊ , प्रदेश का सबसे बड़ा औद्योगिक क्षेत्र कानपुर एवं फरुखाबाद माँ विन्ध्यवासिनी धाम मिलर एव सोनभद्र में प्रारंभ 14 नवम्बर से किया जायेगा एवं अन्य जिलों में भी कार्यक्रम का विस्तार किया जायेगा। अब यह AKHILESH REVOLUTION अखिलेश के काम जनता के नाम की आंधी थमेगी नहीं निरंतर चलती रहेगी एवं इन जिलों में यह साथी AKHILESH REVOLUTION अखिलेश के काम जनता के नाम अभियान को गति देंगें।

उन्होंने बताया कि अभिनय श्रीवास्तव सुमित पूर्व विशेष आमंत्रित प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य समाजवादी छात्रसभा बस्ती में, नेपाल सिंह यादव युवजनसभा जिलाध्यक्ष ललितपुर, अम्बिकेश श्रीवास्तव युवजन सभा जिलाध्यक्ष सिद्धार्थनगर, निशांत राय टीपू शोसल एक्टिविस्ट आजमगढ़ , अर्पित आनंद पूर्व विशेष आमंत्रित सदस्य प्रदेशकार्यकारिणी छात्रसभा आजमगढ़, शशांक सक्सेना जिलाध्यक्ष यूथ ब्रिगेड फर्रुखाबाद, अमन श्रीवास्तव पूर्व छात्रसंघ महामंत्री एवं शिवम श्रीवास्तव पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष हरिश्चंद्र महाविद्यालय वाराणसी, लव सिन्हा छात्र नेता बाँदा , सौरभ श्रीवास्तव एवं ओम श्रीवास्तव जिला सचिव यूथ ब्रगेड कानपुर देहात, अंशु यादव कॉर्डिनेटर लखनऊ अखिलेश रेव्योलूशन, शोभित श्रीवास्तव प्रयागराज, मयंक यादव मिर्जापुर, अधिवक्ता आयुष नायक आदिवंशी सोनभद्र, एवं यह अभियान 14 नवम्बर से इन जनपदों में आरंभ हो जायेगा जिसका रोडमैप निर्धारित हो चुका है । इस अवसर पर आरिफ खान, मोहर सिंह राठौर, डा रघुवीर चौधरी, प्रियंक श्रीवास्तव, सुरेन्द्र प्रताप सिहं, डेनियल साईमन, आदित्य प्रताप, ज़ीशान खान, विश्वप्रताप, आजाद सिंह, आकाश मलिक, अरमान शेख, ॠषि भटनागर, अमित आनंद, राजवीर, देवेन्द्र यादव, अभिनय श्रीवास्तव बस्ती, संतोष माते मौजूद रहे।