– दोषियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन होगा : अंचल अड़जरिया

झांसी। बेशकीमती होती जा रही मंदिरों की जमीनों पर भू माफियाओं की कुदृष्टि है। हालात यह है कि सरकारी मशीनरी से कथित सांठगांठ के चलते भू माफियाओं के हौसले बुलंद हैं, किंतु जनता और हिन्दू संगठनों के हस्तक्षेप के चलते अधिकांश मामलों में हूं माफियाओं को मुंह की खानी पड़ रही है।

ऐसा ही मामला थाना कोतवाली की बड़ागांव गेट चौकी क्षेत्र अंतर्गत प्राचीन लक्ष्मी तालाब से सटी पहाड़ी पर स्थित मंदिर का है। इस मंदिर से लगी जमीन पर भू माफियाओं की कुदृष्टि पड़ गई है। इस जमीन को हड़पने के लिए लगभग तीन माह से प्रयास किया जा रहा है। इस मामले की शिकायत थाने से लेकर पुरातत्व विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों से की जा चुकी है, किंतु आज तक कोई कार्रवाई नहीं होने से माफिया के हौसले बुलंद हो गये।

उक्त स्थति के चलते आज मंदिर के पुजारी सहित आस-पड़ोस के नागरिकों ने मंदिर के सामने मुख्य सड़क पर जैम लगा दिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस दौरान हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष व राष्ट्र भक्त संगठन के केन्द्रीय अध्यक्ष अंचल अड़जरिया ने पुलिस से रिपोर्ट दर्ज कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि मंदिर की जमीन पर पत्थरों को विस्फोट कर तोड़ा जा रहा है। इससे कभी भी गंभीर घटना घटित हो सकती है। इस मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई के आश्वासन पर जैम हटा दिया गया। अब देखना यह है कि पुलिस क्या कार्रवाई करती है।