– जनता अपना बुलडोजर चलाकर भाजपा का सफाया करेगी

– समाजवादी विजय रथ यात्रा का जगह-जगह जबरदस्त स्वागत

झासी। बुंदेलखंड दौरे पर झांसी आए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता करते हुए दावा किया कि सत्ता परिवर्तन की आंधी दिख रही है। प्रदेश की भाजपा सरकार ने जनता पर बुलडोजर चलाया है, अब जनता अपना बुलडोजर चलाकर भाजपा सरकार का सफाया करेगी।

उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी की विजय यात्रा अक्टूबर के महीने में शुरू हुई , यात्रा का पहला चरण 12 अक्टूबर को कानपुर में, दूसरा चरण 31 अक्टूबर को हरदोई में और तीसरा 14 नवंबर को कुशीनगर में आयोजित किया गया था और पांचवे चरण में तीन दिवसीय बुन्देलखण्ड का दौरा है। इस दौरान उन्हें जनता का अपार जन-समर्थन मिला कार्यकर्ताओं मे उत्साह है।

इस दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समक्ष आज भारतीय जनता पार्टी की छोड़कर आए बबीना के पूर्व विधायक सतीश जतारिया तथा कांग्रेस की पूर्व मंत्री स्वर्गीय श्रीमती बेनीबाई के परिवार के सदस्य विजय कुमार वर्मा ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान अखिलेश यादव ने दोनों नेताओं का स्वागत करते हुए कहा कि अब आम जनता का ही नहीं, बल्कि नेताओं का भी भारतीय जनता पार्टी से मोहभंग हो रहा है। सभी को समाजवादी पार्टी पर विश्वास है, क्योंकि समाजवादी पार्टी की कथनी व करनी में कोई भी अंतर नहीं है।

इस मौके पर पूर्व सांसद डाॅ चन्द्र पाल सिंह यादव, प्रदेश महासचिव तिलक चन्द्र अहिरवार , पूर्व एमएलसी श्याम सुन्दर सिंह यादव, पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव, एमएलसी सुनील सिहं साजन, एमएलसी आनन्द भदोरिया, महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्या, जिलाध्यक्ष महेश कश्यप, अस्फान सिद्दीकी, पूर्व विधायक डा रश्मि आर्य, सीताराम कुशवाहा, महानगर तनवीर आलम , के के सिंह यादव मौजूद रहे। तत्पश्चात विजय रथ यात्रा पर सवार होकर जनसमूह का अभिवादन किया। लक्ष्मी गार्डन इलाईट सीपरी रोड पर व्यापार सभा द्वारा विजय रथ यात्रा का स्वागत, इलाईट चौराहे पर विजय रथ यात्रा का स्वागत नरेन्द्र झा द्वारा ,जेल चौराहे पर प्रदीप कुशवाहा द्वारा विजय रथ यात्रा का स्वागत कचहरी चौराहे पर आकाश यादव, कुंज वाटिका विवाह घर मे महानगर अध्यक्ष तनवीर आलम द्वारा विजय रथ यात्रा का स्वागत, सब्जी मण्डी तिराहे पर सीताराम कुशवाहा द्वारा विजय रथ यात्रा का स्वागत
बुन्देलखण्ड विश्विद्यालय में सिंहवृत सिंह बबुआ भैया द्वारा विजय रथ यात्रा का स्वागत मेडिकल से मैडिकल बाईपास पर बृजेन्द्र सिहं यादव भोजला द्वारा विजय रथ यात्रा का भव्य स्वागत किया गया।
बड़ागांव मे महंत लक्षमण दास इण्टर कालेज में पूर्व एमएलसी श्याम सुन्दर सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष छत्रपाल सिंह यादव, पूर्व जिला पंचायत सदस्य वीरेन्द्र प्रताप सिहं वीरू भैया द्वारा आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बुंदेलखंड वासियों ने भाजपा को पूरी सीटें जीता कर दी पर भाजपा सरकार बुंदेलखंड में कोई भी विकास नहीं कर पाई है इन 5 सालों में कोई भी उद्धोग धंधे बुंदेलखंड में नहीं लगे हैं यहां के युवाओं को रोजगार नहीं मिला है पलायन आज भी यहां के प्रमुख समस्या है बीजेपी सरकार सिर्फ जुमले फेंकने वालों की सरकार है यहां का युवा बेरोजगार घूम रहा है, झूठे सपने दिखाने वालों को जनता बाहर का रास्ता दिखाए, इनका विकास तो सिर्फ नाम बदलने में हुआ है, लेकिन इस बार बुंदेलखंड की जनता ही भाजपा को शून्य कर देगी , बुंदेलखंड से भारतीय जनता पार्टी का दरवाजा बंद हो जाएगा सरकार ने यहां किसानों , व्यापारियों और युवाओं के सामने संकट खड़ा कर दिया है अखिलेश यादव ने कहा लॉकडाउन के समय देश की जनता पर बहुत बड़ा संकट छाया हुआ था ऐसे में उन्हें मीलों भूखे प्यासे पैदल चलना पड़ा सरकार ने उनकी कोई मदद नहीं की ऐसे ही में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आगे आकर उनकी मदद की , जिनका स्वयं का परिवार नहीं है वह परिवार वालों का दुख कैसे समझ सकते हैं । भारतीय जनता पार्टी ने जनता को लाइन में लगाने का काम किया है पहले नोटबंदी को लेकर लाइन लगी फिर लॉकडाउन में भोजन , ऑक्सीजन और बिस्तर के लिए लाइन लगवाई इसके बाद खाद के लिए भी लाइन लगानी पड़ रही है । इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष छत्रपाल सिंह यादव, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश पाल, हरिओम पाण्डेय, श्रीमती शीलू सिंह, के के सिंह यादव, नीरज अग्रवाल, पूर्व मंत्री अजय सूद, चौधरी असलम शेर, किशनलाल अहिरवार, शिरोमणि राजपूत, पं0 महावीर शरण भार्गव, आरिफ खान , राहुल महाल्या, जाहिद मंसुरी, पं0 सतेन्द्रपुरी गोस्वामी, दिलीप यादव, संजय पाल , यशेन्द्र राजपूत मौजूद रहे। तत्पश्चात चिरगांव व मोठ में जनसभाओं को सम्बोधित कर लखनऊ रवाना हो गये।