– अपराधियों के विरूद्व कार्यवाही हेतु हो जनपद में एसआईटी का गठन: अंचल अडजरिया

झांसी। लव जिहाद, गौ तस्करी, मंदिरों की मूर्तियों को तोड़े जाने, विजयादशमी के दिन मां दुर्गा की मूर्ति के टेण्ट में आग लगा दिये जाने की घटनाओं के बाद भी समुचित कार्यवाही न किये जाने के विरोध में हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अंचल अडजरिया के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर उचित कार्यवाही की मांग की।

इस दौरान द्वारा हिन्दू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष अंचल अडजरिया ने बताया कि बीते कुछ दिनों पहले दशहरे के दिन कोतवाली थाना क्षेत्र के छनियापुरा मुहल्ले में मां दुर्गा के पण्डाल में दुर्गा प्रतिमा में कुछ विधर्मियों द्वारा आग लगा दी गई थी। दुर्गा उत्सव महासमिति सहित हिन्दू संगठनों ने विरोध दर्ज कराते हुए पूरी 400 प्रतिमाओं को विसर्जन न करने की बात कही थी। जिस पर एसएसपी ने दोषियों पर रासुका, गैगेस्टर के तहत कार्यवाही तथा बराबफात के बाद कोतवाल को हटाने का आश्वासन दिया था। इसके पूर्व दो बार कोतवाल की शिकायत एसएसपी से की गई। अभी तक किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई। अंचल अडजरिया ने बताया कि बबीना थाना क्षेत्र के सिमरावारी में कुछ अराजक तत्वों द्वारा भगवान शंकर की प्रतिमा को तोड़ा गया। जिसमें एफआईआर दर्ज कराई गई लेकिन अपराधी नहीं पकड़े गये। कुछ दिनों बाद उसी मंदिर में फिर मूर्ति को तोड़ा गया लेकिन अभी तक कोई भी आरोपी को पुलिस ने नहीं पकड़ा। वहीं बबीना थाना क्षेत्र में दो बार गौवंश से भरो ट्रकों को पकड़ा गया। एक बार बबीना टोल को भी क्षतिग्रस्त किया गया। इसके बाद भी गौतस्करी करने वाले लोगों तक पुलिस अभी तक नहीं पहुंच सकी केवल ट्रक चालक को पकड़कर इतिश्री कर ली। पिछले दिनों रक्सा थाना क्षेत्र में 52 भैंसों से भरा ट्रक दीवार में टकरा गया। अवैध रूप से परिवहन की जा रही भैंसे मर गई। जिसका मुकदमा रक्सा थाना में दर्ज है। उस पर भी आज तक पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की।

इसके साथ ही अंचल अडजरिया ने जनपद में खुलेआम चल रहे हुक्का बार के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि इन हुक्का वार में लव जिहाद की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। वहीं कोरोना काल के दौरान फर्जी रूप से तहसील के सामने संचालित हो रहे डायमंड नर्सिंग होम के विरूद्व सीएमओ ने स्वयं कार्यवाही के लिए नवाबाद थाना पुलिस को पत्र दिया था। उस पर भी कोई कार्यवाही नहीं की गई। कोतवाली थाना क्षेत्र के कसाई मंडी में अवैध बूचड़खाने मिलीभगत से चल रहे हैं। कई बार शिकायत के बाद भी इन्हे बन्द नहीं कराया जा रहा है। प्रमुख सचिव के आदेश के बाद भी गौवंश सड़कों पर विचरण करते हुए देखे जा रहे हैं। जिन्हे गौशाला तक नहीं पहंुचाया जा रहा है।

अंचल अडजरिया ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र में भूमाफियाओं, गैगेस्टरों द्वारा मिलीभगत से गरीबों की जमीनों पर कब्जा किया जा रहा है। इन पर किसी भी प्रकार की निरोधात्मक कार्यवाही नहीं हो रही है। हिन्दू जागरण मंच ने जिलाधिकारी से उक्त प्रकरणों में तथा अपराधियों के विरूद्व जल्द से जल्द कार्यवाही करने के लिए एसआईटी के गठन की मांग की है। इस दौरान हिन्दू जागरण मंच युवा वाहिनी के विभाग अध्यक्ष पुरूकेष अमरया, जिला मंत्री मोनू प्रताप एवं मीडिया प्रभारी अतुल वर्मा आदि मौजूद रहे।