– टैंकर में छिपा कर 3.1 क्विटल गांजा की खेप झांसी ला रहे थे

छत्तीसगढ़ (संवाद सूत्र)। झांसी सहित बुंदेलखंड के जिलों में नशा माफिया के प्रतिबंधित नशा गांजा की सप्लाई से जुड़े झांसी के दो गुर्गों को छत्तीसगढ़ में कवर्धा में चिल्फी थाना क्षेत्र अंतर्गत मध्यप्रदेश बॉर्डर के पास दबोच लिया गया। यह तस्कर पानी टैंकर के अंदर बोरों में गांजा की खेप छिपा कर ले जा रहे थे।

दरअसल, रविवार सुबह छत्तीसगढ़ पुलिस को सूचना मिली कि कुछ नशा तस्कर रायपुर की तरफ से गांजा की बड़ी खेप लेकर मध्यप्रदेश के जबलपुर की ओर जाने वाले हैंं। इसके बाद पुलिस ने रायपुर-जबलपुर रोड पर चिल्फी में एमपी बॉर्डर के पास बैरिकेडिंग कर चैकिंग शुरू कर दी। पुलिस एक-एक कर वाहनों की तलाश कर रही थी। इस बीच पुलिस को एक पानी का टैंकर आते हुए दिखाई दिया। इस पर पुलिस ने उसे रोक लिया।

टैंकर की तलाशी ली तो उसमें कई बोरों में गांजा भरा मिला। पुलिस ने इस टैंकर से 3.1 क्विटल गांजा की खेप जब्त कर ली। इसकी बाजार में कीमत लगभग 60 लाख रुपए आंकी गई है। इसके बाद पुलिस ने टैंकर सवारों से पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम दिनेश बढ़ई (27) व  नंदराम बढ़ई (25) निवासी झांसी उप्र बताया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह यह गांजा रायपुर की तरफ से लेकर आ रहे थे। वह इस गांजे को झांसी के अलग-अलग इलाकों में खपाना चाहते थे। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करने के अलावा गांजा व टैंकर भी जब्त कर लिया। पुलिस द्वारा दोनों से झांसी में नशे के सरगना व खरीद फरोख्त से जुड़े लिंक की जानकारी की जा रही है।