स्टेशन के निकट अतिरिक्त लिमिटेड हाइट सबवे का कार्य भी प्रगति पर

ओरछा/झांसी। रेल प्रशासन द्वारा रेलवे स्टेशन ओरछा के समीप बने हुए रोड अंडर ब्रिज (आर यू बी) की रोड सरफेस की मरम्मत कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इसके साथ ही दो दिन से बंद मार्ग को खोल दिए जाने से राहत महसूस की जा रही है।

गौरतलब है कि रेलवे स्टेशन ओरछा के समीप बने हुए रोड अंडर ब्रिज (आर यू बी) में जल भराव की समस्या से लम्बे समय से इस पुल के अंदर से आवागमन दुरूह हो गया था। इस समस्या के मीडिया की सुर्खियां बनने पर रेल प्रशासन द्वारा ध्यान दिया गया। इसके चलते रेल प्रशासन द्वारा मरम्मत के लिए स्थानीय प्रशासन की मदद से अंडर ब्रिज का आवागमन 9 व 10 अप्रैल को बंद कर दिया गया।

इसके बाद रेलवे के इंजीनियरिंग विभाग ने रोड अंडर ब्रिज की सीपेज व दुर्दशाग्रस्त सड़क की मरम्मत का काम शुरू किया गया। श 09 और 10 अप्रैल को मरम्मत कार्य पूर्ण कर लिया गया। इसके साथ ही 11 अप्रैल की सुबह से ओरछा मार्ग सड़क यात्रियों के लिए उपलब्ध हो गया है।

उल्लेखनीय है मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा के मार्ग दर्शन में उक्त आर यू बी के अलावा भी एक अतिरिक्त लिमिटेड हाइट सबवे का कार्य भी प्रगति पर है। जिससे हल्के वाहन जैसे कार, मोटरसाइकिल, स्कूटर आदि का आवागमन होगा । इस लिमिटेड हाइट सब वे (LHS) के निर्माण से ओरछा की ओर से आने और जाने वाले सड़क यात्रियों, पर्यटकों और श्रद्धालुओं को अतिरिक्त सुविधा होगी।