– आरपीएफ के रिमूव पूर्व आरक्षक ने साथियों सहित घटना को दिया अंजाम, बुलेरो क्षतिग्रस्त

ग्वालियर/झांसी। 29 दिसंबर को लगभग 9:50 बजे साॖ़ंक-नूराबाद स्टेशन के मध्य किमी नंबर 1250/5 पर रेल लाइन पार करते समय एक ट्रैक्टर-ट्रॉली रेल लाइन में फंस गया। यह ट्रैक्टर-ट्रॉली को चालक ने बड़ी मशक्कत के बाद दोनों लाइन को पार कर भगा ले गया।

सूचना मिलने पर रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट मुरैना से स्टाफ घटना स्थल पर पहुॅचा। इस दौरान मौके पर एसएसई/पीवे/मुरैना चन्द्रमोली व चाबी मैन कालूराम ने बताया कि एक नीले रंग का ट्रेक्टर जिसमें हरे रंग की ट्राली लगी हुयी थी, दोनों मेन लाईनों को पार कर चकौटी गॉव की तरफ भाग गया। इसके बाद आरपीएफ स्टाफ जब चोकौटी गॉव से जा रहा था तो नीले रंग का ट्रेक्टर जाता हुआ दिखाई दिया। स्टाफ ने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन वह नहीं रुका। इस पर पीछा करते हुए ट्रेक्टर के आगे आरपीएफ ने बोलेरों को लगा कर रोक लिया गया। पूछताछ करने पर चालक ने उक्त घटना को स्वीकार किया। उसी समय रे0सु0ब0 पोस्ट ग्वालियर से रिमूव पूर्व आरक्षक योगेन्द्र गुर्जर अपने 7-8 साथियों के साथ वहां पहुंच गया और आरपीएफ से विवाद करने लगा। इस दौरान उसके एक साथी ने धमकी देते हुए आरपीएफ उप निरीक्षक की कालर पकड ली तथा रिमूव आरक्षक ने आरक्षक की कनपटी पर तमंचा अड़ा दिया जबकि उनके साथियों ने लाठी- डण्डों से बुलेरो का शीशा तोड दिया। इतना ही नहीं ट्रेक्टर से चालक ने बुलेरो में कई बार टक्कर मारी तथा गोली मारने की धमकी देते हुए ट्रेक्टर-ट्राली के साथ भाग गये।

उक्त घटना के संबंध में सिविल पुलिस थाना नूराबाद में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर हेतु तहरीर दे दी गई है। पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है।