– जिलाधिकारी ने जिला जेल की व्यवस्थाओं को देखा, भोजन व्यवस्था व गुणवत्ता को भी परखा
 झांसी। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार द्वारा जिला जेल कारागार का औचक निरीक्षण किया गया। उन्होंने जेल में निरूद्ध बन्दियों से बात की गई तथा कम आयु वर्ग के बन्दियों, जिनके विरूद्ध धारा 380, 411 जैसी छोटी-छोटी धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं, के मुकदमों का शीघ्र निपटारा लोक अदालत के माध्यम से कराये जाने के निर्देश दिये।
जेल में एक बन्दी द्वारा बताया गया कि वह बांग्लादेश का निवासी है, उन्होंने निरुद्ध कैदी के कथन को सम्बन्धित एम्बेसी से सत्यापित कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला कारागार के भ्रमण के दौरान जेल की रसोईघर में जाकर भोजन व्यवस्था को देखा, मैन्यू के बारे में जानकारी ली, बताया गया की आज भोजन में दाल, सब्जी एवं रोटी बनाई गई, भोजन की गुणवत्ता को भी परखा। निरीक्षण के दौरान भोजन व्यवस्था संतोषजनक पाई गई।
जिलाधिकारी ने रसोईघर के निरीक्षण के उपरान्त जेल चिकित्सालय का भ्रमण किया एवं मरीजों से उनके स्वास्थ्य एवं इलाज के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। जेल अधीक्षक द्वारा बताया गया कि एक बन्दी द्वारा अपने आपको चोट पहुंचाई जा रही है, अत: उनके द्वारा 24×7 घण्टा सुरक्षा की व्यवस्था की गई है, ताकि उसे चोटिल होने से बचाया जा सके।
 जिला कारागार के भ्रमण में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने जेल में निरुद्ध बंदियों के छोटे-छोटे बच्चों को पढ़ते हुए देखकर प्रसन्नता व्यक्त की तथा उन्हें शिक्षा के लिए और अधिक अनुकूल वातावरण तैयार कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने बच्चों के उत्साहबर्द्धन के लिये उन्हें खिलौने व चोकलेट बांटे तथा उनके साथ प्यार-दुलार किया गया। भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नैपाल सिंह, वरिष्ठ जेल अधीक्षक रंगबहादुर पटेल, पुलिस अधीक्षक नगर विवेक त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।