झांसी। भांग के नशे में एक युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेने से एक परिवार में खुशियों पर ग्रहण लग गया। युवक का विवाह तीन माह बाद होना था। परिवार में विवाह की तैयारियां शुरू हो गई थी।

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम लकारा निवासी भंवर सिंह का पुत्र अखिलेश दोहरे बीए में पढ़ता था। मंगलवार को शिवरात्रि पर अखिलेश ने अधिक मात्रा में भांग का नशा कर लिया। इसके कारण उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया और नशे की झोंक में अखिलेश शाम साढ़े छह बजे गांव के कुएं में कूद गया। कुंए में करीब दो फिट पानी था। यह देख कर आसपास के लोगों ने अखिलेश को कुएं से बाहर निकाल कर बचा लिया था। इसके बाद परिजन उसे मेडिकल कॉलेज लाए। वहां इलाज के बाद हालत ठीक होने पर परिजन रात दस बजे उसे घर ले गए थे।

परिजनों के अनुसार रात को अखिलेश खाना खाकर सो गया था। जब वह दो बार उठा तो परिजन जाग गए और पूछताछ की तो अखिलेश ने बताया कि बाथरुम करने जा रहा है। दोनों बार आकर लेट गया था। थोड़ी देर बाद वह रात में उठकर घर के बाहर गया। इसके बाद पेड़ पर रस्सी से फंदा बनाकर लटक गया।

सूचना मिलने पर घर के लोग मौके पर पहुंचे और रस्सी काटकर अखिलेश को नीचे उतार कर उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों का कहना है कि अखिलेश घर में सबसे छोटा था। उसकी शादी तय हो चुकी थी। तीन माह बाद उसकी शादी होना था। शादी से पहले ही उसने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।