झांसी। जनपद के थाना प्रेमनगर क्षेत्र में गरिया फाटक मार्ग पर छापा मारकर आरपीएफ डिटेक्टिव विंग व आरपीएफ वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन पोस्ट की संयुक्त टीम ने ऐसे आईआरसीटीसी एजेंट को गिरफ्तार कर लिया जो पर्सनल यूज़र आईडी पर ई-टिकट बना कर ब्लैक मार्केटिंग से प्रति टिकट पर 200 से 300 रुपए अतिरिक्त की मुनाफाखोरी कर रहा था।

गत दिवस गोपनीय सूचना पर आरपीएफ डिटेक्टिव विंग प्रभारी एस एन पाटीदार, आरपीएफ स्टेशन पोस्ट एसआई हरीओम सिकरवार व एएसआई शशिभूषण मिश्रा की संयुक्त टीम ने हमराह स्टॉफ के साथ प्रेमनगर थाना क्षेत्र के गरिया फाटक रोड पर स्थित एक कॉलेज के पास स्थित साबिर साइबर कैफे की दुकान पर छापामारी की। इस कार्यवाही में दुकान का संचालक नफासत हुसैन पुत्र आसिफ हुसैन को गिरफ्तार कर टीम ने मौके से एक सीपीयू, मॉनीटर, पुराना मोबाइल फोन के अलावा पूर्व में बनाए गए 35085 हजार के 63 ई-टिकट बरामद किए।

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह आईआरसीटीसी का एजेंट है लेकिन मुनाफाखोरी के चक्कर में वह फर्जी यूजर आईडी के जरिये ई-टिकट बनाकर उन्हें आवश्यकता के अनुसार महंगे दामों पर बेच देता था। बताया गया है कि यह छापेमारी मुख्यालय से संदिग्ध आईडी पर जारी हो रहे ई-टिकट को लेकर शिकायत पर की गई थी। जांच के दौरान मामला सही पाए जाने पर छापामारी कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ आरपीएफ स्टेशन पोस्ट पर रेलवे एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है।