झांसी। कोतवाली में तैनात दरोगा द्वारा व्यापारी पर लगाये गए आरोपों में उस समय मोड़ आ गया जब संबंधित व्यापारी ने एसएसपी आफिस पहुँच कर प्रार्थना पत्र देते हुए आरोप लगाने वाले दरोगा पर ही रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। व्यापारी ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाते हुए दरोगा के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

कोतवाली क्षेत्र के डरुभोंडेला निवासी व्यापारी महेंद्र जैन ने प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उसकी मानिक चौक सिंधी तिराहा पर कॉस्मेटिक की दुकान है। उसके भाई के रुपये झाँसी के एक व्यापारी ने हड़प लिए हैं। यही रुपये वापस कराने की बात उसने खंडेराव गेट चौकी इंचार्ज से हुई थी। आरोप लगाया है कि चौकी इंचार्ज ने उसे आश्वस्त किया था कि रुपये वापस दिला देगा, लेकिन इसके लिए उसे खर्चा देना होगा। इसके लिए व्यापारी तैयार हो गया और कई बार में उसने चौकी इंचार्ज द्वारा बताए गए एकाउंट नम्बरों में 2.80लाख रुपए ट्रांसफर किये। इसके बाद भी उसका काम नहीं हुआ तो दरोगा से रुपये वापस मांगे। इस पर दरोगा बदल गया और पहचानने से इनकार कर दिया।

इसी बीच दरोगा ने स्वयं को पाकसाफ साबित करने के लिए व्यापारी पर ही ब्लैकमेल कर रुपये मांगने के आरोप लगाते हुए कोतवाली में शिकायत कर दी। आज व्यापारी महेंद्र जैन ने एसएसपी से मामले की जांच कराकर कार्यवाही की मांग की है। व्यापारी ने दरोगा से हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग व अकाउंट नम्बर आदि भी साक्ष्य के तौर पर पुलिस को दिए हैं। देखना यह है कि सच्चाई कब सामने आती हैं।