झांसी। ऊर्जा प्रबंधन में शीर्ष स्तर पर व्याप्त भ्रष्टाचार एवं पावर कॉर्पोरेशन प्रबंधन की दूषित कार्य प्रणाली के विरोध में सविनय अवज्ञा आंदोलन को जारी रखते हुए शहीद दिवस पर जनपद झांसी में सभी अभियंता एवं अवर अभियंताओं ने की विरोध सभा की और बताया कि
आगामी 04, 05 और 06 अप्रैल 2022 को सभी ऊर्जा निगमों के समस्त अभियंता व अवर अभियंता सामूहिक आकस्मिक अवकाश पर रहेंगे।

उत्तर प्रदेश ऊर्जा प्रबंधन में व्याप्त भ्रष्टाचार, प्रबंधन द्वारा न्यूनतम आवश्यक संसाधन भी उपलब्ध ना कराए जाने, निगमों में नकारात्मक एवं भययुक्त वातावरण बनाने के विरोध में ऊर्जा निगमों के समस्त जूनियर इंजीनियर एवं अभियंताओं द्वारा चलाए जा रहे सविनय अवज्ञा आंदोलन का शांतिपूर्ण ध्यानाकर्षण विरोध सभा का आयोजन आंदोलन के चौथे दिन भी पूरे प्रदेश सहित जनपद झांसी में भी किया गया। विरोध सभा में जनपद झांसी के समस्त अवर अभियंता और अभियंता मुख्य अभियंता वितरण झांसी क्षेत्र झांसी कार्यालय प्रांगण में एकत्रित हुए और प्रबंधन के विरुद्ध अपना विरोध प्रकट किया।
सभा को संबोधित करते हुए अखिल भारतीय फेडरेशन ऑफ पावर डिप्लोमा इंजिनियर्स के राष्टीय अध्यक्ष इं0 आर0 के0त्रिवेदी ने कहा की आज के दिन ही महान क्रांतिकारी वीर शहीद भगतसिंह, सुखदेव और राजगुरु को अंग्रेजी सरकार ने फांसी दी थी इन तीनों महान क्रांतिकारियों ने भारतवर्ष को आजाद कराने के लिए हंसते हंसते फांसी के फंदे को चूम लिया था और आज पुनः इस ऊर्जा प्रबंधन के शीर्ष अधिकारी अंग्रेजी सरकारों की तरह ऊर्जा निगमों के अभियंताओं और समस्त कर्मचारियों को गुलामी की जंजीरों में बांध देना चाहते है जिसका पुरजोर विरोध किया जाना अत्यंत आवश्यक है। विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर संगठन झांसी क्षेत्र झांसी के क्षेत्रीय अध्यक्ष इं ० सुनील कुमार ने कहा की वर्तमान समय में ऊर्जा प्रबंधन की नीतियां अवर अभियंता और अभियंताओं के साथ साथ विभाग हित में नहीं है साथ ही बताया कि आंदोलन के अगले क्रम में आगामी 04, 05 और 06 अप्रैल 2022 को सभी ऊर्जा निगमों के समस्त अभियंता व अवर अभियंता सामूहिक आकस्मिक अवकाश पर रहेंगे।
सभा को संबोधित करते हुए अभियंता संवर्ग क्षेत्रीय अध्यक्ष इं ० शोभित दीक्षित ने कहा की आप सभी केंद्र से निर्गत संगठन के आदेशों का पालन करें और आंदोलन को मजबूती प्रदान करें। सभा में विद्युत परिषद जूनियर संगठन के क्षेत्रीय सचिव इं० राजकुमार एवं जनपद अध्यक्ष इं० रामकुमार , सहायक अभियंता चंद्रेश तोमर, मुकेश चौरसिया, मनोज सोनी, सौरभ निगम, पवन, सुनील, महेश चंद्र, दिनेश मौर्य एवं अवर अभियंता एल०एन० वर्मा , शैलेंद्र कुमार, एम०एम० सिद्दीकी ,रवि वर्मा, दीपक, मोहित कुमार, दीपा कुशवाहा, रोहित कुमार, राजीव उपस्थित रहे।