– चैत्र नवरात्र पर धार्मिक कार्यक्रमों की रहेगी धूम

झांसी। बुंदेलखंड के प्रसिद्ध चंदेल कालीन लक्ष्मी तालाब स्थित प्राचीन सिद्ध महाकाली विद्यापीठ में चैत्र नवरात्र पर विधि विधान से मां महाकाली के सवा करोड़ मंत्रों का जाप किया जाएगा। नवमी पर चांदी का मंडप, जो देवी मंत्रों से अभिमंत्रित होगा को मां महाकाली को अर्पण किया जाएगा।
शुक्रवार को मंदिर में पत्रकारों से बातचीत में प्रधान पुजारी अजय त्रिवेदी ने बताया कि चैत्र नवरात्रि के शुभारंभ पर पहले दिन मंदिर में 5100 दीपक प्रज्वलित किये जायेंगे। नवमी पर चांदी का मंडप, जो बनारस के कारीगरों ने तैयार किया है वह धार्मिक विधि-विधान से मां को अर्पण किया जाएगा। इसके साथ ही नवरात्र के 9 दिनों में विश्व शांति के लिए मां महाकाली के मंत्रों का जाप व अनुष्ठान होगा। सप्तमी को फूल बंगला सजाया जाएगा। रात्रि 8:30 बजे महाआरती होगी। नवमी को फूल बंगला सजेगा और छप्पन भोग का अर्पण किया जाएगा। इसके साथ ही विशाल भंडारा का आयोजन किया जाएगा।

पं पीयूष रावत ने प्राचीन महाकाली मंदिर की महिमा का वर्णन करते हुए बताया कि यह कार्यक्रम पूरी तरह से धार्मिक है, राजनीति से कोई लेना देना नहीं है। ‌इस अवसर पर तेजपाल मंगतानी, प्रदीप शर्मा, अमर पांडे, रामबाबू अग्रवाल, अंकुर बट्टा, कृष्णा कुशवाहा, सुमित बाबा, अजय साहू, आशीष, मनीष, जीतू वर्मा, ओमप्रकाश बट्टा येशु उपाध्याय, पंकज साहू, देवांग गुप्ता, आशुतोष किलपन, पिंटू नाछोला, मुन्ना श्रीवास्तव, सुनील गुप्ता, पप्पू गुप्ता, अमित, नितिन, मुकेश साहू, अनिल दुबे, अनूप खरे, सोनू पंडा, अतुल गोस्वामी, अनुज द्विवेदी, हनी दुबे, आदि मौजूद। आभार व्यवस्थापक अरुण द्विवेदी ने व्यक्त किया।