झांसी। मर्जी के खिलाफ शादी का रिश्ता तय करने से नवयुवती भड़क उठी और परिवारजनों ने जब उसकी नहीं मानी तो वह मंगलवार दोपहर कोतवाली पहुंच गई। यहां उसने पुलिस से अपनी मर्जी के खिलाफ शादी तय करने की शिकायत करते हुए प्रेमी के साथ रहने में मदद करने की गुहार लगाई। यह देख कर थाने में असहज स्थिति उत्पन्न हो गई।

दरअसल थाना कोतवाली में मंगलवार को पहुंची युवती ने पुलिस को बताया कि परिजनों ने बिना उसकी मर्जी के उसकी शादी तय कर दी, किंतु वह जिससे प्यार करती है उससे शादी करना चाहती है। युवती ने अपने प्रेमी से परिजनों को मिलाया भी है लेकिन, परिजन शादी तोड़ने को राजी नहीं हुए।

उधर, थाने पहुंचे परिजन ने मंगनी का हवाला देते हुए युवती को मनाने की कोशिश की। परिजनों की लाख मिन्नतों के बावजूद युवती अपने प्रेमी के साथ रहने पर अड़ी रही। इस दौरान थाने में युवती का प्रेमी भी अपने परिजनों के साथ पहुंच गया। करीब एक घंटे तक चली पंचायत के बाद भी युवती जब परिवार के साथ जाने को राजी नहीं हुई, तब परिवार के लोगों ने हार मान ली। आखिरकार वह अपने प्रेमी के साथ चली गई। पुलिस का कहना है युवती बालिग है। वह अपनी मर्जी से युवक के साथ गई। इस मामले में किसी भी पक्ष ने कोई तहरीर नहीं दी।