– विवाह की खुशियों पर लगा ग्रहण, कोहराम

झांसी। झांसी-कानपुर मार्ग पर झांसी में मेडिकल कालेज के गेट नंबर दो के सामने मंगलवार रात अंधाधुंध भागती कार की भीषण टक्कर में मौत का शिकार बने बाइक सवारों की शिनाख्त पिता-पुत्र के रूप में हुई है। इस परिवार में बुधवार को लड़के की सगाई का कार्यक्रम था, उसके चंद घंटे पहले हादसे में परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई और जब घटनाक्रम की खबर परिजनों को मिली तो घर में कोहराम मच गया और विवाह की खुशियों पर ग्रहण लग गया।
शिनाख्त के बाद पता चला कि थाना कोतवाली के सूजे खां खिड़की बाहर निवासी मनोहर कुशवाहा (50) के मझले बेटे अर्जुन की सगाई बुधवार को होनी थी। इसका न्यौता देने के लिए वह मंगलवार दोपहर अपने छोटे पुत्र करन (20) के साथ ग्राम बचावली में अपनी लड़की की ससुराल गए थे। लौटते समय मेडिकल कालेज के पास दवाई लेने रुक गए थे। उसी दौरान हादसा हो गया। हादसे के बाद उनका मोबाइल नहीं मिला था। देर-रात राहगीरों ने पुलिस चौकी पहुंचकर जब उनके मोबाइल सौंपे तब उनकी शिनाख्त हुई। इसके बाद मृतकों के परिजनों को जानकारी दी ‌‌गई।

जिस समय यह खबर पहुंची उनके घर में खुशियां मनाने को पूरा परिवार जमा था। दूर-दराज के रिश्तेदार भी आ गए थे। देर-रात तक जब मनोहर घर नहीं लौटे तब परेशान घरवालों ने फोन मिलाना शुरू किया। आधी रात के बाद पुलिस के पास जब फोन पहुंचा तब जाकर हादसे का पता चला। परिजनों का कहना है कि मनोहर इंटरलाकिंग बनाने वाली कंपनी में काम करते थे जबकि करन बिजली मिस्त्री था।
हादसे में गंभीर घायल सैंयर गेट अंदर फूटा चौपड़ा निवासी रोहित विश्वकर्मा (23) एवं संजीव पाल (25) पुत्र बबलू की हालत में कोई खास सुधार नहीं हुआ है। बुधवार को देर-शाम संजीव की हालत में सुधार न होता देख डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज से ग्वालियर के लिए रेफर कर दिया।