– सोसाइड नोट से उलझी मौत की गुत्थी, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप 

 

झांसी। झांसी के थाना नवाबाद क्षेत्र में मुस्तरा की सड़क किनारे सेल्स मैनेजर का शव और उसके पास सोसाइड नोट मिलने से सनसनी फैल गई। शव करीब दो दिन पुराना है। मृतक पत्नी व बच्चों से अलग रह रहा था। मृतक की जेब में मिले सुसाइड नोट में तीन रिश्तेदार और तीन सूदखारों पर परेशान करने का आरोप है जबकि मृतक की पत्नी का कहना है कि पति से जबरन सुसाइड नोट लिखवाया गया और फिर उनकी हत्या की गई है।

शिवपुरी की कत्था कॉलोनी निवासी दीपक जैन (50) पुत्र आनंद कुमार जैन करीब 14 सालों से झांसी के मिशन कंपाउंड में किराए पर रह रहा था। करीब सात माह से वह एक फूड्स कंपनी में सेल्स मैनेजर के पद पर कार्यरत था। घरेलु विवाद के चलते वह कई माह से पत्नी और बच्चों से अलग रह रहा था, लेकिन फोन पर अपने बच्चों व भाइयों से सम्पर्क पर था।

सुसाइड नोट में लिखा कारण
पुलिस को मृतक की जेब से सुसाइड नोट में लिखा है कि बीबी-बच्चे मेरे नहीं रहे। उन्हें उनके मामा, मामी और मौसी ने अपने कब्जे में ले रखा है। मेरी पत्नी को जबरन मुझसे तलाक लेने के लिए मजबूर कर रहे हैं। वहीं, सौरव राय, आरिफ खान और मोहम्मद नफीस सूदखोर हैं। इन सबसे तंग आकर आत्महत्या कर रहा हूं। वहीं, पत्नी नीलम का आरोप है कि फैक्टरी वालों ने जबरन पति से सुसाइड नोट लिखवाया है। इसके बाद उनकी हत्या कर शव को फेंका गया है।

4.75 लाख रुपए लेकर आओ, तब दीपक को छोड़ेंगे

छोटे भाई नीरज जैन व बेटे पीयूष ने बताया कि 20 अप्रैल की शाम करीब छह बजे पिता ने बेटे पीयूष को फोन पर बातचीत की थी। इसके बाद रात करीब 10 बजे दीपक ने छोटे भाई नीरज को फोन किया तो कंपनी के पार्टनर ने फोन ले लिया और कहा कि वह फैक्ट्री में है, 4.75 लाख रुपए लेकर आओ, तब दीपक को छोड़ेंगे। फिर पार्टनर ने दोबारा फोन कर कहा कि पांच दिन के अंदर पैसे चाहिए। पांच दिन दीपक हमारे पास रहेंगे। इसके बाद दीपक का फोन नहीं लगा। सुबह पार्टनर का भी फोन नहीं आया। बेटे का कहना है कि फैक्टरी वालों का आरोप था कि डीलर से पैसे लेकर कंपनी में जमा नहीं करवाए थे। वहीं, उसके पिता का कहना था कि कंपनी बंद हो गई और डीलरों को माल नहीं मिला।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर खाने से मौत
वही पुलिस के मुताबिक मृतक के शव का पोटमार्टम कराया गया उसमें मारपीट की कोई चोट नहीं आई, उसकी मौत जहर के सेवन से हुई है। संभवत दीपक ने जहर खा कर ही आत्महत्या की है। पुलिस मामले की जांच कर रही। परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपों पर भी जांच कर रही है।