झांसी। गृह कलेश परिवार की खुशियों पर ग्रहण लगाने में कसर नहीं छोड़ता। ऐसे ही एक मामले में आरपीएफ की तत्परता से एक परिवार की खुशियों पर ग्रहण लगने से बच गया।

थाना प्रेमनगर क्षेत्र अंतर्गत नौ नंबर पुलिया निवासी कुमकुम (22) और आकाश ने परिजनों के विरोध के बावजूद लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व लव मैरिज की थी। सोमवार को किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। इस पर आकाश वर्मा ने कुमकुम को थप्पड़ मार दिया। इस पर कुमकुम इतने आवेश में आ गई कि वह खुदकुशी करने घर से निकल कर रेलखंड वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन-मुस्तरा के मध्य स्थित गेट नं. 117 पर रेल पटरियों पर पहुंच कर रोने लगी। इसकी सूचना मिलने पर निरीक्षक/वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन आरपीएफ पोस्ट आर.के. कौशिक हमराह महिला आरक्षक शकुंतला के साथ मौके पर पहुंचे एवं पटरी पर रो रही महिला को समझा-बुझाकर रे.सु.ब. पोस्ट पर लेकर आए।

पूछने पर महिला ने अपना नाम कुमकुम वर्मा निवासी पुलिया नं. 09 ईश्वरी नगर चावली कालोनी, जिला झांसी बताया। उसका कहना था कि पति आकाश वर्मा से आपसी झगड़ा हो जाने पर आत्महत्या करने आयी थी। बाद उक्त महिला के परिजनों को घटना की सूचना दी गई जिस पर महिला का पति आकाश वर्मा पोस्ट पर उपस्थित हुआ। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने पति-पत्नी को समझा कर झगड़ा नहीं करने और मिल-जुलकर रहने की हिदायत देकर हंसी खुशी पोस्ट से रवाना कर दिया। आरपीएफ की इस कार्रवाई से परिवार की खुशियों पर ग्रहण लगने से बच गया।