– रे.सु.ब. पोस्ट-वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन, क्राइम ब्रांच व जीआरपी झांसी को मिली सफलता 

झांसी। प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त रे.सु.ब. उ.म.रे. प्रयागराज, मंडल सुरक्षा आयुक्त/रे.सु.ब. झाॅसी व पुलिस अधीक्षक रेलवे / झांसी के निर्देशन में ट्रेनों में गाॅजा तस्करी की रोकथाम हेतु चलाए जा रहे सघन चैकिंग अभियान के तहत 2 जून को वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पर निरीक्षक आर.के.कौशिक रे.सु.ब.पोस्ट वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन व डिटेक्टिव विंग झांसी निरीक्षक शिप्रा के नेतृत्व में रे.सु.ब. पोस्ट वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन, डिटेक्टिव विंग व जीआरपी झांसी द्वारा स्टेशन पर 2 अन्तर्राज्यीय गाॅजा तस्कर को 4 बैगों में 45.970 किग्रा अवैध गाॅजे के साथ गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम राजीव मांझाी पुत्र संतोष मांझी एवं मनीष रैकवार पुत्र भागीरथ निवासी बैद घर की हवेली, भांडेर रोड, थाना-देहात, जिला-दतिया (म0प्र0) बताया। अभियुक्त के अनुसार वह यह गाॅजा ट्रेन नं. 12807 समता एक्सप्रेस से लाया है जो कि केसिंगा, उड़िसा में एक अज्ञात व्यक्ति ने यह कह कर दिया कि उक्त बैगों को झाॅसी (उ0प्र0) में रेलवे स्टेशन के बाहर ले जाकर एक व्यक्ति को देना है जो तुम्हें झाॅसी (उ0प्र0) के बाहर से रिसीव करेगा तथा वह व्यक्ति तुमको बदले में मुनासिव धन देगा। उन्होंने कहा कि गांजा देने वाले व्यक्ति के बारे में उन्हे कोई जानकारी नहीं है और ना ही वह लोग किसी के बारे में जानते हैं, वह वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन पर उतर कर उसी व्यक्ति का इंतजार कर रहे थे इसी दौरान पकड़े गये।

बरामद गांजा की खेप का वजन 45.970 किग्रा व कीमत लगभग 06 लाख 89 हजार 550 रुपये बताई गई है। दोनों आरोपियों के खिलाफ थाना जीआरपी झांसी में क्रमशः धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट पंजीकृत किया गया।

गिरफ्तार करने वाली टीम –
रे.सु.ब. पोस्ट-वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन, झाॅसी
01. उ0नि0 हरिओम सिंह सिकरवार
02. आर. विजय शर्मा
03. आर. सुरेन्द्र सिंह विष्ट
डिटेक्टिव विंग झांसी
01. प्र0आ0 विजय बहादुर राम
02. प्र0आ0 उमेश कुमार
*जीआरपी झांसी
01. उ0नि0 मुकेश कुमार
02. प्र.आर. माजिद खाॅन
03. आर. मुकेश कुमार