बंगला प्यून पर दोबारा काम पर रखने के एवज में मांगे थे 3.5 लाख रुपए रिश्वत 

इटारसी मप्र। सीबीआई की टीम ने रविवार को रेड मार कर पश्चिम मध्य रेलवे जोन भोपाल मंडल के इटारसी में डीजल शेड के सीनियर डीएमई (सीनियर डिवीजनल मेकेनिकल इंजीनियर) अजय ताम्रकार को उनके ही बगले से 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोच लिया। सीनियर डीएमई अजय ताम्रकार द्वारा अपने बंगले पर काम पर रखने के लिए एक व्यक्ति से साढ़े तीन लाख की रिश्वत मांगी थी। जिसकी पहली किश्त रविवार शाम 4 बजे पीड़ित व्यक्ति सीनियर डीएमई के यार्ड स्थित बंगले पर गया।
पीड़ित द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत सीबीआई से की थी। जिसके बाद सीनियर डीएमई को रंगे हाथों पकड़ा है। टीम ने आरोपी के पास से 500 के नोट बरामद किए गए हैं, जो 50,000 रुपए के बताए जा रहे हैं। रिश्वत के आरोप में डीएमई को गिरफ्तार किया जाएगा। यह कार्रवाई सीबीआई की 8 सदस्यीय टीम में डीएसपी अतुल हुजेला के नेतृत्व में इंस्पेक्टर सतीश बरवाल, विजय मेहरा, एसआई अभिषेक सोनेकर, सौरभ तोमर ने कार्रवाई की।

सीबीआई के डीएसपी अतुल हजेला ने मीडिया को बताया कि सीनियर डीएमई के बंगले पर काम करने वाले प्यून गंगाराम यादव को दोबारा नौकरी दिलाने के नाम पर यह रिश्वत मांगी जा रही थी। 3 लाख 50 हजार रुपए में बात तय हुई थी। रविवार को पहली किस्त 50 हजार रुपए देने प्यून डीएमई के घर आया था। प्यून ने रिश्वत के बारे में पहले ही सीबीआई को सूचना दे दी थी। इसके बाद सीबीआई ने डीएमई अजय कुमार को ट्रैक कर गिरफ्तार किया।

डीएसपी ने कहा- होगी गिरफ्तारी

सीबीआई के डीएसपी अतुल हजेला ने बताया कि अजय ताम्रकार की गिरफ्तारी की जाएगी। इस अपराध में जमानत देने का कोई प्रावधान नहीं है, फिलहाल सीनियर डीएमई के घर पर सीबीआई की कार्रवाई देर रात तक जारी रही।

मीडिया को देखकर चेहरा छुपाने लगे सीनियर डीएमई

कार्रवाई के दौरान जब मीडिया ने सीनियर डीएमई के फोटो निकालने पहुंचे तो वह अपना चेहरा छुपाते नजर आए। उनके घर में सीबीआई कार्रवाई कर रही थी। प्रेस को देखकर सीनियर डीएमई ने अपने चेहरे पर उंगलियों से चेहरा छुपाना शुरू कर दिया।