एनसीआरएमयू को 710 पैनल वोट, एनसीआरईएस को 628, एस आर बी के यूं को 110 वोट मिले

Jhansi। झांसी रेल संस्थान (सीनियर रेलवे इंस्टीट्यूट) के प्रबंध कार्यकारिणी के चुनाव के परिणाम एनसीआरएमयू के पक्ष में रहे। एनसीआरएमयू को 710 पैनल वोट के साथ चुनाव चिन्ह लैम्प की विजय पताका फहर गई जबकि एनसीआरईएस को 628, एस आर बी के यूं को 110 वोट ही मिल सके। इस तरह से चार वर्षों बाद हुए चुनाव में भी एनसीआर एमयू का बर्चस्व क़ायम रहा।

गौरतलब है कि रेल संस्थान की प्रबंध कार्यकारिणी समिति में 41 पद हैं। इनमें तीन पद सचिव, उपाध्यक्ष व कोषाध्यक्ष के हैं। जबकि, 38 पद कार्यकारिणी सदस्यों के हैं। इन पदों पर 123 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे थे। इसमें मान्यता प्राप्त नॉर्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन चुनाव चिन्ह लैम्प, नॉर्थ सेंट्रल रेलवे इम्पलाइज संघ सूरज तथा स्वतंत्र रेल बहुजन कर्मचारी यूनियन कापी पैन चुनाव चिन्ह पर चुनाव मैदान में थे।

सीनियर डीपीओ की देखरेख में आयोजित इस चुनाव के संस्थान के 1902 मतदाताओं में से 1619 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जांच में 43 मत अवैध पाए गए। व्यक्तिगत मत पत्रों की संख्या 128 रही।  दूसरे दिन के मतदान पर मतदान केंद्र सीनियर रेलवे इंस्टीट्यूट में भारी संख्या में रेल कर्मचारी मौजूद रहे।सुबह 9.00 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान के बाद वोटों की गिनती कर परिणाम घोषित कर दिए गए।

मतों की गणना में पैनल मत पत्रों की संख्या के अनुसार लैम्प पैनल को सर्वाधिक 710 मत मिले जबकि उगता सूरज को 628, एस आर बी के यूं को 110 मत मिले। इस तरह से लैम्प पैनल ने उगता सूरज को पराजित कर विजय श्री हासिल की। चुनाव परिणाम की घोषणा होते ही नॉर्थ सेंट्रल रेलवे मेंस यूनियन में खुशी की लहर दौड़ गई।