ग्वालियर में 1 करोड़ की डकैती : डकैत पप्पू सोनी का फोटो जीआरपी व आरपीएफ को भी भेजा

ग्वालियर मप्र। एमआईटीएस के प्रोफेसर के घर एक करोड़ की डकैती डालने वाले चार बदमाश अभी भी फरार हैं। इन बदमाशों के सरगना पप्पू सोनी ने झांसी में आभछषणों का तोल कर हिस्साबांट कराया। अपने अपने हिस्से का माल लेकर लुटेरे अलग-अलग शहरों में फरारी काटने भाग गए। फरार लुटेरे इटारसी, हरियाणा और उप्र के झांसी सहित दूसरे शहरों में भाग निकले। इनकी तलाश में क्राइम ब्रांच की टीम लगी हैं। उधर दो टीमें अजय उर्फ टोपी और गट्टू उर्फ गट्टा को लेकर झांसी व अलग-अलग जगह गई हैं। लूटे गए सोने की बरामदगी में टीम लगी हैं।

सोमवार को दिनदहाड़े ग्वालियर में गोला का मंदिर स्थित पंचशील नगर में एमआईटीएस के प्रोफेसर डा.शिशिर दीक्षित के घर में घुसकर चार हथियारबंद बदमाशों ने डकैती डाली थी। दो बदमाश बाहर रैकी कर रहे थे। 24 घंटे के भीतर पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनसे अभी तक करीब 160 ग्राम सोने के जेवर बरामद हो चुके हैं। पुलिस ने अजय उर्फ टोपी, चेतन, प्रवेश, कान्हा, गट्टू उर्फ गट्टा और संजू को गिरफ्तार किया है। झांसी और करैरा में वारदात करने वाली गैंग के सरगना पप्पू सोनी ने अजय के कहने पर डकैती का प्लान बनाया था। उसने लुटेरों को बुलवाया। इसके बाद डकैती डाली गई। छह आरोपी तो पकड़ लिए गए हैं, लेकिन लुटेरों का सरगना पप्पू सोनी और उसके साथी अभी भी फरार हैं। पप्पू सोनी बहुत ही शातिर बदमाश है, करैरा में 1.24 करोड़ की चोरी का भी मास्टरमाइंड वही था, जिसे पुलिस ने काफी प्रयास के बाद पकड़ पाया था। पुलिस ने अजय और गट्टू उर्फ गट्टा को तीन दिन की रिमांड पर लिया है। इनसे पूछताछ में सामने आया लूट करने के बाद झांसी में बंटवारा हुआ और सभी अलग-अलग जगह भाग गए। इसी बीच खबर लगी है,फरार लुटेरे ट्रेन से भागे हैं। इनके इटारसी और हरियाणा की तरफ भागने की सूचना है। झांसी के अलावा उत्तरप्रदेश के अन्य शहरों में भी इनकी तलाश में टीमें लगी हैं। क्राइम ब्रांच की एक टीम गट्टू को लेकर झांसी पहुंची और उसके घर छापा मारा।

झांसी में गट्टू के घर से करीब 28 ग्राम सोने के जेवर बरामद हुए हैं। इसे मिलाकर अभी तक पुलिस करीब 200 ग्राम सोना बरामद कर पाई है। लूटे गए सोने को लेकर बदमाशों का कहना है- उन्होंने 400 ग्राम सोना लूटा है, लेकिन दीक्षित परिवार ने एक किलो से अधिक सोने के जेवर लूटे जाने की बात कही है। फरार बदमाशों की आखिरी लोकेशन अलग-अलग जगह मिली है। बदमाश इटारसी, हरियाणा और उप्र के अलग-अलग शहरों में भागे हैं। पुलिस ने पप्पू सोनी का फोटो जीआरपी और आरपीएफ को भी भेजा है, क्योंकि उसके बारे में पता लगा है वह ट्रेन से ही फरार होता है। इससे पहले वह करैरा में 1.24 करोड़ की चोरी कर चुका है, उसे करैरा पुलिस ने भोपाल से आते समय ट्रेन से ही पकड़ा था। उसे सिथौली के पास पुलिस ने चलती ट्रेन में पकड़ लिया था।