झाँसी। जनपद के थाना नवाबाद क्षेत्र अंतर्गत के चित्रा चौराहे के पास रह रहे आदिवासी परिवार के दर्जनों लोग समाजसेवी संदीप सरावगी के साथ नवाबाद थाने पहुंचे। उन्होंने बताया उसकी नाबालिग लड़की को वहीं रहने वाले ग्यारस एवं चपारी नामक दो युवक चाय में नशे की दवा मिलाकर पिलाने के बाद 10 जून को शाम लगभग 8:00 बजे बेहोशी की हालत में अपहरण कर ले गए। पीड़ित परिवार ने बताया कि उनकी पुत्री को जब होश आया तब उसने अपने आप को ग्वालियर की तरफ जाने वाली ट्रेन में पाया। पुत्री को आरोपी ग्वालियर के फूलबाग स्थित अपने जान-पहचान वालों के घर ले गए। वहां उसके साथ अश्लील हरकतें की गई।

जानकारी मिलने पर जब परिवार ने ग्यारस के मोबाइल पर थाने में शिकायत दर्ज कराने की बात कही तो शनिवार शाम के दोनों आरोपी चुपचाप से अपहृत पुत्री को चित्रा चौराहे के रेलवे पुल के पास छोड़कर भाग निकले। इसके बाद आरोपी पीड़ित की झोपड़ी में आकर पीड़ित परिवार को जान से मारने की धमकी देने लगे। इसका विरोध करने पर पीड़ित के दामाद तोमर सिंह के साथ भी मारपीट की। पुत्री अभी तक सदमे में है और पूरा मामला बताने में डर रही है। पीड़ित परिवार को भय है कि उसकी पुत्री के साथ गलत काम हुआ है।

पीड़ित परिवार ने नावबाबाद थाने पहुंचकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर न्याय दिलाने की गुहार लगाई। वहीं झांसी के वरिष्ठ समाजसेवी डॉ. संदीप सरावगी ने बताया कि महिलाओं के साथ ज्यादती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एक नाबालिग बच्ची के साथ जो हरकत हुई है आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जानी चाहिये और मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस शासन में पुलिस प्रशासन उक्त पीड़ित परिवार को उचित न्याय दिलाने में सहयोग की भावना से कार्य करेगा, साथ ही उन्होंने बताया वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा उन्हें जल्द से जल्द आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन भी दिया गया है। इस मौके पर संघर्ष सेवा समिति की सदस्य सुशांत गेड़ा, राजू सेन, राकेश अहिरवार, मुन्ना लाल अहिरवार, अर्जुन रायकवार, संदीप नामदेव, महेंद्र रैकवार, महेंद्र भदौरिया आदि लोग मौजूद रहे।