– सुपारी किलर सहित सात अपराधी पकड़े गए

झांसी। शनिवार को दिनदहाड़े कोतवाली क्षेत्र के राजेंद्र प्रसाद स्कूल के पास अधिवक्ता के मुंशी की गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए मुठभेड़ के दौरान दो सुपारी किलर सहित सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक जमीनी रंजिश के चलते फजल की पत्नी ने ही दो लाख रुपए में फजल की हत्या का सौदा किया था। जिस पर सुपारी किलर ने शनिवार की सुबह उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी।

रविवार को पुलिस लाइन सभागार में पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया की एवन कॉलोनी निवासी नजर अहमद ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी की बाइक सवार अज्ञात लोगों ने तथा काली चरण उर्फ कल्ला निवासी आरा मशीन, संगीता अहिरवार निवासी आरा मशीन भेल, अधिवक्ता आबाद खान, ने शनिवार को उसके भाई फजल की गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले को गंभीरता से लेकर एसएसपी शिवहरि मीना ने कोतवाली, स्वाट, सीपरी, सर्व लांस सहित कई पुलिस टीम गठित कर हत्यारोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे।

एसएसपी के निर्देशन मे क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम देर रात अपराधियों की तलाश में लगी थी। तभी दो बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस टीम पर उन्नाव गेट बाहर फायरिंग कर दी। इस पर पुलिस ने अपना बचाव करते हुए पुलिस ने बदमाशों पर फायरिंग की। जिससे पुलिस को गोली लगने से दो बदमाश नरसिंह राव टोरिया निवासी जुगल अहिरवार तथा रिंकू उर्फ रामप्रकाश अहिरवार के पैर में गोली लग गई। पुलिस ने दोनो ने पूछताछ की तो दोनो बदमाशों ने बताया की शनिवार को फजल को गोली मारकर हत्या उन्ही ने की थी। उनके साथ एक बाइक सवार युवक निखिल निवासी नरसिंह राव टोरिया भी शामिल था। पुलिस ने तीनो को गिरफ्तार कर फजल की हत्या में प्रयुक्त तमंचा बाइक और हेलमेट बरामद कर लिया।

जब पुलिस ने उनसे गहराई से पूछताछ की तो तीनो ने बताया की उन्होंने फजल की हत्या की सुपारी दो लाख रुपए में संगीता अहिरवार से ली थी। एसपी सिटी ने बताया की संगीता का फजल से विवाह हुआ था बाद में दोनो में विवाद हो गया था। दोनो में जमीन को लेकर मुकदमे बाजी चल रही थी। एसपी सिटी ने बताया की संगीता अहिरवार और काली चरण उर्फ कल्ला को भी गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया की सीपरी किलर जुगल अहिरवार और रिंकी उर्फ रामप्रकाश से भेल निवासी रवि राज तथा रामगुलाम ने मुलाकात कराई थी। इस पर पुलिस ने रवि राज और रामगुलम को भी गिरफ्तार कर लिया है। एसपी सिटी ने बताया की अभी मामले में जांच चल रही अधिवक्ता की भूमिका कितनी संदिग्ध है।