– पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई में तीसरा बदमाश भी दबोचा, असलहा, कारतूस, बाइक बरामद

झांसी। थाना कोतवाली क्षेत्र में हुई अधिवक्ता के मुंशी हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु कोतवाली पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई के चलते देर रात चेकिंग के दौरान हत्यारोपित बदमाशों से आमना सामना हो गया। मुठभेड़ में पुलिस की गोलियों से दो बदमाश घायल हो गए जबकि एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मुठभेड़ में कोतवाली प्रभारी बाल बाल बच गए। गिरफ्तार बदमाशों के पास से तमंचे,कारतूस व बाइक बरामद की गई है।

दरअसल, शनिवार की सुबह वकील के मुंशी फजल अहमद की हेलमेट पहने बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पड़ताल में पुलिस को जानकारी मिली थी कि यह वारदात फजल की पत्नी के प्रेमी ने की थी। पुलिस कप्तान शिवहरी मीना ने आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए 4 टीमें गठित की थी। इसी के चलते देर रात कोतवाली प्रभारी निरीक्षक तुलसीराम पांडेय की टीम द्वारा चेकिंग के दौरान आरोपितों को तलाश किया जा रहा था। पुलिस द्वारा नागौरी कुआं से मैरी गांव को जाने वाले रास्ते की तरफ रात्रि में आ रही एक मोटर साइकिल को रोकने का प्रयास किया गया, तो बजाय रुकने के बाइक सवार भागने लगे। पुलिस पार्टी द्वारा बाइक का पीछा किया गया। इसी बीच उनके द्वारा पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी गयी। बदमाशों की गोली से प्रभारी कोतवाली बाल बाल बचे।
पुलिस ने भी जबाब में आत्मरक्षा के लिए फायरिंग की। इसमें अभियुक्त रिंकू अहिरवार पुत्र मान सिंह व जुगल किशोर अहिरवार निवासी नर्सिंग राव टोरिया थाना कोतवाली के पैर में गोली लगने से घायल हो गए। वहीं बाइक के गिर जाने पर निखिल राजपूत को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस द्वारा घायल बदमाशों को उपचार के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

बदमाशों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 2 तमंचा, 3 जिन्दा कारतूस, 6 खोखा कारतूस, होण्डा डिलक्स मोटरसाईकिल व हेल्मेट आदि बरामद किया गया है। पुलिस ने बीते सुबह हुई हत्या के अभियुक्तों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा कर दिया। बकाया आरोपियों की तलाश जारी है।