झांसी। सरकारी व गैर सरकारी जमीन पर अवैध कब्जों को मुक्त कराने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत गुमनावारा में जेडीए की जमीन को बुधवार को चौकी प्रभारी मेडिकल कॉलेज से मुक्त करा लिया गया। जेडीए के नवागंतुक उपाध्यक्ष के निर्देशन में चौकी प्रभारी के कथित अवैध आशियाने पर बुलडोजर चला कर अपनी जमीन को मुक्त करा लिया।

दरअसल, जेडीए की वीरांगना नगर में खाली जमीन पर काफी वर्षों पूर्व पुलिस चौकी बनी थी। जिस पर कुछ समय बाद एक पुलिस कर्मी जो वर्तमान में सिटी सर्किल में मेडिकल कॉलेज पुलिस चौकी के प्रभारी है, उन्होंने ने अपना आशियाना बना लिया था। इस पर कई बार जेडीए ने नोटिस भी जारी किया था, किंतु चौकी प्रभारी द्वारा इस जमीन का वसियत पत्र प्रस्तुत कर इस जमीन पर अपना दावा बताया। इसके लिए उन्होंने न्यायालय से दी गई राहत को बता कर मामले को कानूनी दांव पेंच में उलझाने की कोशिश की।

इस मामले में विगत दिवस जेडीए के नवागंतुक उपाध्यक्ष ने स्वयं पहल करते हुए चौकी प्रभारी को कब्जा छोड़ने को कहा। इसके बाद भी जब जेडीए की जमीन मुक्त नहीं हुई तो आज जिला प्रशासन, पुलिस की टीम के साथ जेडीए ने कार्यवाही करते हुए अवैध आशियाने पर बुलडोजर चला कर उसे ध्वस्त कर अपनी जमीन को कब्जा मुक्त करा लिया है। चौकी प्रभारी वसियत व न्यायालय के कागजात दिखा कर रह गया, किंतु उसकी एक नहीं चली।