झांसी। जिले में मऊरानीपुर कस्बे में लगे मेले में गुरुवार की सायं झूला टूटने से भाजपा नेता की बेटी की मौत हो गई। जबकि उसके साथ झूला झूल रहे दो बच्चे घायल हो गए। घटना से मेले में अफरातफरी मच गई।

दरअसल, मऊरानीपुर में सुखनई नदी के किनारे स्थित नवीन मेला ग्राउंड में इन दिनों मेला लगा हुआ है। इसमें झूले सहित अन्य मनोरंजन के साधन हैं। मेला देखने के लिए प्रत्येक शाम को भारी भीड़ उमड़ती है। गुरुवार की शाम को घाट लहचूरा निवासी भाजपा नेता पूर्व ब्लॉक प्रमुख मिथलेश सिंह सेंगर की बेटी प्रतिभा सिंह (42) अपने भाई आशीष सिंह के बेटे रुद्र (7) और बेटी आंशी (9) के साथ मेला देखने गईं थीं। मेेले में बच्चों ने झूला झूलने की इच्छा जाहिर की। इस पर प्रतिभा अपने भतीजे व भतीजी की लेकर तकरीबन पचास फुट ऊंचे ज्वाइंट व्हील झूले में बैठ गईं। झूला चलते समय अचानक करीब साढ़े सात बजे झूले की पालकी टूटकर नीचे जमीन पर आ गिरी। जिससे झूले में सवार प्रतिभा और दोनों बच्चे घायल हो गए।

इस घटनाक्रम से मेले में अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में तीनों घायलों को पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। हालत गंभीर होने पर उन्हें मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया। यहां प्रतिभा सिंह की मौत हो गई। जबकि दोनों बच्चों का इलाज जारी है। हादसे से मृतका के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।