झांसी। शुक्रवार को वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन पर एसीपी रोकथाम ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ आरक्षक नरपाल सिंह की सतर्कता व साहस से चलती ट्रेन में सवार होते समय फिसली गर्भवती महिला की जान बच गई। आरक्षक के साहस की सभी ने सराहना की।

दरअसल, शुक्रवार को 17:05 बजे वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर  ट्रैन नम्बर 11124 बरौनी ग्वालियर मेल आई और 18:19 बजे जैसे ही चलने लगी तभी एक गर्भवती महिला ने ट्रेन में चढ़ते का प्रयास किया, किंतु सन्तुलन बिगड़ने से वह गाड़ी के नीचे चली गई। यह देख कर एसीपी रोकथाम ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ आरक्षक नरपाल द्वारा अपनी जान की परवाह किए बिना दौड़ कर उक्त गर्भवती महिला को ट्रैन के नीचे आने से बचाया गया। यह देख कर प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों की चीखें निकल गई।

गार्ड ने प्लेटफार्म पर भीड़ को शोर मचाते देखते हुए गाड़ी को रोका। आरक्षक की सतर्कता से उक्त घटना में गर्भवती महिला को कोई चोट नहीं आई । ट्रेन के रुकने पर गर्भवती महिला को ट्रेन में सवार किया गया। समय का अभाव होने के कारण उक्त गर्भवती महिला का नाम व पता नहीं लिया गया। आरक्षक के साहस की सभी ने सराहना की।