– स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक में पूर्व के 85 मदों में से 24 का निस्तारण किया गया

Jhansi । नार्थ सेण्ट्रल रेलवे इम्प्लाॅईज संघ झांसी की बीसवीं ( 20 वीं) स्थाई वार्ता तंत्र की 23 एवं 24 जून को आयोजित समीक्षा सभा की बैठक में मंडल रेल प्रबंधक सत्र में मंडल अध्यक्ष रामकुमार सिंह द्वारा सत्रह, मंडल सचिव भानुप्रताप सिंह चंदेल द्वारा छत्तीस एवं मंडल कोषाध्यक्ष टी पी सिंह, मंडल संगठक विवेक चढ्ढा, मंडल उपाध्यक्ष बी के सिंह, मंडल सहायक सचिव संतोष तिवारी के साथ साथ सभी शाखाओं के सचिव और प्रतिनिधियों द्वारा कर्मचारियों की समस्याओं से संबंधित चालीस मद, इस प्रकार कुल तेरानबे (93) नये मद उठाए गए।

इस दौरान पूर्व के पचासी (85) मदों में से चौबीस (24) मदों का निस्तारण किया गया, जिसमें इंजीनियरिंग विभाग के पुरानी पेंशन के लिए पात्र सभी कर्मचारियों का निस्तारण, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ग्वालियर में नर्सिंग स्टाफ की पद स्थापना, रायरू स्टेशन पर स्टेशन मास्टर की ड्यूटी का रोस्टर, टिकट चैकिंग स्टाफ के विश्राम गृह की स्थिति में सुधार, रनिंग स्टाफ को सेक्शन से स्पेयर किए जाने पर यात्रा पास एवं पहली गाड़ी देना, संयुक्त कर्मीदल लाबी को शीघ्र प्लेटफार्म नंबर एक पर शिफ्ट करना, इंजीनियरिंग समपार फाटकों पर नियमानुसार विश्राम देना, सभी गेटों पर उचित प्रकाश की व्यवस्था इत्यादि प्रमुख रहे |

बैठक को संबोधित करते हुए मंडल रेल प्रबन्धक आशुतोष ने कहा है  कि ओैद्योगिक संबंधों को बेहतर बनाने के क्रम में एनसीआरईएस का रेलवे प्रशासन को सतत सहयोग मिल रहा है तथा सकारात्मक सहभागिता रही है। मैं एनसीआरईएस  के इस सहयोग की सराहना करता हूँ और साथ ही यह अपेक्षा करता हॅू कि आने बाले दिनो में भी इसी प्रकार का सक्रिय सहयोग मिलता रहेगा।

  बैठक में एनसीआरईएस  के अध्यक्ष रामकुमार सिंह ने इस बैठक के आयोजन के लिये मंडल रेल प्रबन्धक झाँसी मंडल को धन्यवाद दिया और कहा कि किसी भी संस्थान की प्रगति उसके मैनेजमेन्ट और कर्मचारियो के बीच संबंधो पर निर्भर करती है। बेहतर संबंधों के फलस्वरुप ही संस्थान की प्रगति बेहतर होती है। उन्होंने झाँसी  मंडल के अधिकारियों का आभार प्रकट करते हुए कहा है कि झाँसी मंडल के अधिकारियों द्वारा किसी भी समस्या के समाधान हेतु हर संभंव प्रयास किया जाता है।बैठक के अन्तर्गत यूनियन के पदाधिकारियों  द्वारा विभिन्न मुद्दो जिसमें रेलवे आवास की मरम्मत, साफ सफाई, भत्ता जैसे अन्य बिन्दुओ पर सघन चर्चा सहित कुल प्रस्तुत 85 मदो में से 24  मदो पर समन्वय स्थापित करते हुए निस्तारित कर दिये।

इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबन्धक/इन्फ्रा विवेक मिश्रा, अपर मंडल रेल प्रबन्धक/परिचालन दिनेश वर्मा, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी राजेश  कुमार गुप्ता सहित झाँसी मंडल के सभी शाखाधिकारी, यूनियन के समस्त पदाधिकारियों सहित कर्मचारीगण उपस्थित रहे।