फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल व राष्ट्र भक्त संगठन ने ज्ञापन सौंपे

झांसी। व्यापारियों तथा नगर की विभिन्न समस्याओं को लेकर फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल ने जिलाधिकारी के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री तथा राष्ट्रभक्त संगठन द्वारा नगर आयुक्त के माध्यम से प्रदेश के नगर विकास मंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया गया, जिसमें विभिन्न समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण कराए जाने की मांग की गयी।

मंगलवार को फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष अंचल अडजरिया के नेतृत्व में जिलाधिकारी के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री को गैर ब्रांडेड खाद्य पदार्थों पर बढ़ाए गए जीएसटी कर के विरोध में ज्ञापन प्रेषित किया। जिसमें बताया गया कि जीएसटी काउंसिल द्वारा आयोजित 47 भी बैठक में 11 ब्रांडेड खाद्य पदार्थों पर 5 प्रतिशत जीएसटी कर लगाया गया है, जिसमें चावल, बेसन, आटा, मैदा, सूजी, डेयरी प्रोडक्ट, दूध, दही, गुड आदि को जीएसटी के दायरे में शामिल किया गया है, जिससे 9 करोड़ खुदरा व्यवसायी, लघु उद्यमी प्रभावित होगा एवं गरीब जनता पर महंगाई की मार पड़ेगी। जिलाध्यक्ष अंचल अड्जरिया ने प्रधानमंत्री से जीएसटी काउंसिल द्वारा गैर ब्रांडेड खाद्य पदार्थों पर लगाए गए जीएसटी कर के फैसले को निरस्त करवाए जाने की मांग की है।

वही अंचल अर्जरिया ने राष्ट्रभक्त संगठन के बैनर तले उत्तर प्रदेश के नगर विकास मंत्री को नगर आयुक्त के माध्यम से ज्ञापन भेजा। जिसमें उन्होंने महानगर में फैली विभिन्न अवस्थाओं का खुलासा किया। ज्ञापन में अंचल अर्जरिया ने बताया कि झांसी महानगर के अंदर पिछले 3 वर्षों से अपर नगर आयुक्त शादाब असलम की देखरेख में साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन का कार्य चल रहा था। उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि सैनिटाइजेशन तथा साफ सफाई व्यवस्था मैं फर्जी बिल लगाकर भुगतान कराया गया। अंचल अर्जरिया ने कहा कि झांसी के अंदर विभिन्न क्षेत्रों में अवैध बूचड़खाने संचालित हो रहे हैं जिसमें उन्होंने पूर्व में अपर नगर आयुक्त रहे शादाब असलम की संलिप्तता पाए जाने का आरोप लगाया। अंचल ने बताया कि महानगर में नगर निगम द्वारा 14 भू माफियाओं की लिस्ट जारी की गई थी परंतु उनमें से लहरगिर्द क्षेत्र के एकमात्र भूमाफिया पर ही कार्यवाही की गई। बीते कई समय में कईयों बार नगर आयुक्त के संज्ञान में यह मामला लाया गया, जिलाधिकारी के पास भी फाइल भेजी गई लेकिन सभी ने एक दूसरे के द्वारा कार्यवाही किए जाने की बात कहकर पल्ला झाड़ दिया। अंचल ने बताया कि नगर के लहर गिर्द क्षेत्र में तीन भू माफिया नगर निगम की बेशकीमती करोड़ों रुपए की जमीन पर कब्जा किए हुए हैं। अंचल ने बताया कि इसी प्रकार नगर के कई बड़े नाले भी कब्जाग्रस्त हो चुके हैं। उन्होंने ज्ञापन में कैलाश रेजीडेंसी का नाला, पठोरिया का नाला, नरिया बाजार नाला सहित विभिन्न नालो पर किए गए अतिक्रमण पर प्रकाश डाला और उन्हें मुक्त कराए जाने की मांग की। अंचल ने लक्ष्मी तालाब के पास किए गए अतिक्रमण की शिकायत की साथ ही महानगर की गलियों में फैली गंदगी और अव्यवस्थाओं से नगर विकास मंत्री को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया। अंचल अर्जरिया ने उक्त सभी मांगों को जल्द से जल्द पूरा कराए जाने की मांग की। इस अवसर पर अर्पित शर्मा, प्रियांशु, राहुल, केपी ठाकुर, अंकित सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।