PM मोदी के दौरे से पहले बुंदेलखंड विवि के सामने NSUI ने लगाया था पोस्टर, मचा हड़कंप

झांसी। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जालौन में बुंदेलखंड एक्‍सप्रेस वे का शुभारंभ करने आने की पूर्व संध्या पर बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के सामने विवादित पोस्टर लगाने वाले एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक अभिषेक प्रताप सिंह पुत्र अरुण कुमार निवासी मवैया नैनी प्रयागराज को पुलिस ने दबोच कर पोस्टर जब्त कर लिया है।

दरअसल, सुविवि के सामने एक पोस्टर चिपकाया गया था जिस पर रियाज और तालिब की तस्वीरें बनी थीं। इन दोनों को आतंकी बताया गया है। इस पोस्टर में रियाज को भाजपा नेता और तालिब को आईटी सेल का प्रमुख बताया गया है। पोस्टर में लिखा गया है- ‘बुंदेलखंड आ रहे हैं मोदी जी, जरा बताइए। यह रिश्ता क्या कहलाता है?’ पोस्टर लगाने के तत्काल बाद ही पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक अभिषेक प्रताप और उसके साथियों की तलाश शुरू कर दी। इस पर पोस्टर लगाने के बाद अभिषेक प्रताप ने बयान जारी कर कहा कि हमने बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के सामने पोस्टर लगाकर आतंकी रियाज और तालिब से भाजपा नेताओं के सम्बंध पर सवाल पूछा है। पीएम से सवाल पूछना चाहते हैं कि ऐसे लोगों पर कब कार्रवाई होगी। दूसरी ओर बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के ठीक सामने इस पोस्टर के लगने के बाद हड़कंप मच गया और तत्काल इसे हटवाया गया। साथ ही 153बी, 504 के तहत मुकदमा दर्ज कर पोस्टर लगाने वालों की तलाश शुरू कर दी गई।

इधर, देर रात पुलिस ने प्रधानमंत्री आगमन पर आपत्ति जनक पोस्टर लगाने पर प्रयागराज निवासी विश्विद्यालय का छात्र अभिषेक प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर लिया और विधिक कार्यवाही की गई।