झांसी / समथर। झांसी के थाना समथर क्षेत्र में अग्गा बाजार में चोरों ने किराना व्यापारी के मकान में घुस कर सोने-चांदी के जेवरात समेत लाखों रुपए नगद लेकर रफूचक्कर हो गए। चोर लाखों रुपए का माल ले जाने में सफल रहे।

बताया गया है कि समथर में अग्गा बाजार निवासी माधव नीखरा थोक किराना व्यापारी हैं। उनका निचले हिस्से में गोदाम व ऊपरी हिस्से पर आवास बना है। बीते दिनों वह परिवार के साथ बेटे के पास झांसी आए थे और मकान सूना था। मौका देख कर बीती रात में चोरों ने गोदाम का ताला तोड़ा और फिर मकान के ताले चटका कर अंदर पहुंचे। कमरे में अलमारी, बक्से, सूटकेस आदि की तलाशी लेकर सोने-चांदी के जेवरात समेत करीब तीन लाख रुपए की नगदी समेटकर ले गए।

गुरुवार की देर रात जब व्यापारी परिवार घर पहुंचा तो गोदाम का ताला टूटा देख दंग रह गए। अंदर जाकर देखा तो कमरे में सारा सामान इधर-उधर पड़ा था। अलमारी, सूटकेस में रखे जेवरात के डिब्बे खाली पड़े थे। उसमें से सोने और चांदी की ज्वैलरी सहित अन्य जेवर गायब थे। चोरी की खबर से इलाके में सनसनी फैल गई। इस घटनाक्रम से  नगर के व्यापारियों में नाराजगी है। उन्होंने मामले का खुलासा किए जाने की मांग की है। क्षेत्रवासियों का आरोप है कि अब तक कई चोरियां हो चुकी हैं। लेकिन, पुलिस एक भी चोरी का खुलासा नहीं कर पाई गई है। चोरों की सक्रियता से दहशत है।