गोकुलपुरी बालू में दफन युवती की लाश मामले का पर्दाफाश 

झांसी। जनपद के प्रेमनगर थाना क्षेत्र के गोकुलपुरी में बालू के ढेर में दफन मिली युवती की लाश प्रकरण का पुलिस ने पर्दाफाश कर हत्यारोपी उसके प्रेमी को दबोच लिया और उसके कब्जे से मृतका का बैग आदि सामान बरामद कर लिया। आरोपी ने युवती की हत्या उसकी धन की मांग के बढ़ने से परेशान होकर पीछा छुड़ाने के लिए की गई थी।

दरअसल 18 जुलाई को गोकुलपुरी में बालू के ढेर में युवती की लाश दफन मिली थी। युवती की शिनाख्त उसके आगरा निवासी पिता ने करते हुए बताया था कि उसकी बेटी व दामाद अनुज में विवाद चल रहा है। एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी ने मीडिया को बताया कि इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई और विविध तथ्यों व काल डिटेल से प्रेमनगर पुलिया नम्बर नौ ठकुरयाना निवासी प्रभात कुमार का नाम सामने आया।

पुलिस ने प्रभात को सैय्यद वाली बाबा की मजार बांदा रेलवे क्रॉसिंग के पास से गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने बताया की वह तीन साल पूर्व इटावा इकदिल में एक होटल पर काम करता था। इसी दौरान उसकी आरती से मुलाकात हुई थी। मुलाकात दोस्ती में बदल गई और दोनो एक दूसरे से मिलने लगे।मृतिका आरती का उसके पति से तलाक चल रहा था। मिलने जुलने के दौरान आरती आए दिन प्रभात से अपने पति से तलाक का केस लड़ने के लिए रुपए मांगती थी। इससे परेशान होकर वह इटावा से भाग कर घर झांसी आ गया। उसने बताया की घटना के एक दिन पूर्व आरती उससे मिलने झांसी आई थी और दबाव बना कर रूपयों की मांग कर रही थी। उसके पास रुपए थे नहीं। रूपयों की मांग से गुस्सा में आकर उसने आरती का गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद लाश को छुपाने के लिए उसे बालू के ढेर में दबा कर भाग गया था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से मृतिका आरती का हैंड बैग, मोबाइल, घड़ी आदि बरामद कर आरोपी को जेल भेज दिया है। घटना का सफल अनावरण करने पर एसएसपी व एसपी सिटी ने प्रेमनगर प्रभारी निरीक्षक संजय शुक्ला व चौकी इंचार्ज नैनागढ़ पंकज मिश्रा सहित पूरी टीम को शाबाशी दी है।