झांसी। थाना प्रेमनगर क्षेत्र अंतर्गत रेलवे यार्ड काठ के पुल के पास बुधवार युवक का शव पेड़ पर लटकता मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर तलाशी ली। उसके पास से मिले मोबाइल से शिनाख्त फतेहपुर के मथुवापुर निवासी प्रदीप कुमार के रूप में हुई। युवक फतेहपुर से पुणे जाने को घर से निकला था। युवक की मौत हत्या या आत्महत्या की पहेली बनी हुई है।

बुधवार को प्रेमनगर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत काठ का पुल रेलवे यार्ड के पास पेड़ पर एक युवक का शव फांसी के फंदे पर लटकता देखा गया। इसकी सूचना कॉलोनीवासियों और राहगीरों ने प्रेमनगर पुलिस और आरपीएफ स्टेशन पोस्ट को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को उतरवा कर कपड़ों की तलाशी ली। उसके पास से मिले मोबाइल से शिनाख्त फतेहपुर के मथुवापुर निवासी प्रदीप कुमार के रूप में हुई।

मोबाइल फोन पर सम्पर्क करने के बाद परिजनों ने बताया कि प्रदीप घर से पुणे जाने के लिए निकला था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है। युवक किस तरह झांसी आया और घटना स्थल पर पहुंचा। उसने आत्महत्या की या हत्या कर शव को पेड़ पर लटका दिया। पुलिस जांच कर रही है। युवक के झांसी पहुंचने के संबंध में परिजन कोई ठोस वजह नहीं बता सके। परिजनों के झांसी आने के बाद हकीकत पता चल सकेगी।

पुणे जा रहा था तो रेलवे यार्ड कैसे पहुंचा ?

प्रदीप फतेहपुर का रहने वाला है। वह घर से पुणे जाने को निकलता था तो फिर वीरांगना रेलवे स्टेशन पर क्यों उतरा। वीरांगना स्टेशन उतरा भी था तो फिर मुख्य गेट से बाहर न निकलकर रेलवे पश्चिम क्षेत्र में उतरकर काठ के पुल तक कैसे पहुंचा? फांसी लगाने के लिये उसने वीरांगना स्टेशन ही क्यों चुना या फिर यात्री किसी हादसे का शिकार हुआ। फिलहाल परिजनों के आने के बाद भी स्थिती स्पष्ट हो सकेगी। उसके पास से 40-50 रुपये बरामद हुये हैं। इतने रुपयों में फतेहपुर से पुणे कैसे पहुंच सकता था?