झांसी। भले ही योगी सरकार पीड़ितों को न्याय दिलाने तत्परता से जुटी है, किंतु निचले स्तर पर पीड़ित को रिपोर्ट दर्ज कराने थाने ले अफसरों के चक्कर पर चक्कर लगाने पड़ते हैं। ऐसा ही एक मामला मंगलवार को झांसी के थाना नवाबाद में देखने को मिला। लगभग एक माह पूर्व हुई लूट की घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने मजबूर होकर ननि के आक्रोशित पार्षदों व भाजपाइयों ने नवाबाद थाने में जमकर हंगामा किया। इसके बाद रिपोर्ट दर्ज करने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। काफी देर बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दफा 395 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

दरअसल नवाबाद थाना क्षेत्र के अम्बेडकर नगर तालपुरा निवासी रवीन्द्र कुमार अहिरवार ने पुलिस को सूचना दी कि 21 जुलाई 2022 को वह अपने घर के बाहर था, तभी पांच लोग होटल से निकले और एक लड़की से छेड़छाड़ की। इसका विरोध किया और लड़की को बचाया। लड़की को गाड़ी में बैठकर वहां से जाने दिया, तभी विपक्षी होटल से आए और उसकी पिटाई की। जाति सूचक शब्द से अपमानित करते हुए कहा कि मैं एसओ नवाबाद हूं, पिस्टल दिखाते हुए उसके गले से सोने की जंजीर छीन ली। शोर मचाने पर विपक्षी चार पहिया गाड़ी में सवार होकर भाग गए।

इसकी सूचना चौकी में दी तो पुलिस ने कैमरा आकर चेक किया, किंतु घटनाक्रम की रिपोर्ट दर्ज नहीं की। इससे आक्रोशित कुछ पार्षद मंगलवार को नवाबाद थाना पहुंचे। यहां उन्होंने रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की। इसके बाद पार्षद थाने में ही धरने पर बैठ गए। बाद में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ दफा 395 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

इस दौरान मण्डल अध्यक्ष अंकित साहू, अजित तिवारी, सूरज कोठारी, किशोरी प्रसाद रायकवार, इंदु वर्मा, रमा कुशवाहा, अनिल सोनी, बंटी सोनी, पुष्पेंद्र वर्मा, प्रदीप खटीक, संजय बाल्मीकि, भरत सेन, कन्हैया कपूर, आदर्श राय, लाला शर्मा, अवतार खटीक, सुनील रजक, तनिष्क वर्मा, हरिराम वर्मा आदि भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित।