नगर निगम की लापरवाही के खिलाफ जैम लगा किया प्रदर्शन 

झांसी। शुक्रवार को हुई मूसलाधार बारिश में शहर के व्यस्ततम बाजार तलैया मोहल्ला में विद्युत करण्ट से युवा दुकानदार की दर्दनाक मौत हो गई। कोई भी उसे बचाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। नाले व नालियों के जम होने से दुकानों में पानी भरने से हुई घटना से अक्रोशित लोगों ने जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी प्रकार जाम खुलवा कर परिजनों को समझा बुझा दिया।

गौरतलब है कि अपराह्न हुई मूसलाधार बरसात से पूरा शहर जल मगन हो गया। नगर निगम की उदासीनता के चलते मलवा से पटी पड़ी नालियां वह नाले उवल पड़े। गन्दा पानी सड़कों व गलियों में हिलोरें मारता हुआ दुकानों व मकानों में प्रवेश कर गया। ऐसी ही स्थिति कोतवाली क्षेत्र में तलैया मोहल्ला बाजार में हो गई। नाले व नालियों में पानी की निकासी अवरुद्ध होने से गंदा पानी सड़क पर हिलोरें मारता हुआ दुकानों में भर गया। इस स्थिति के चलते तलैया मोहल्ला निवासी महेंद्र साहू घर के निचले हिस्से में स्थित अपनी कॉस्मेटिक की दुकान में भर रहे गंदे पानी से माल को बचाने के लिए दुकान को बंद करने लगा। इस दौरान जैसे ही उसने शटर को पकड़ा तभी उसने बगल में लगे बिजली मीटर से निकले तार का करंट दौड़ गया। करंट के लगने से महेंद्र पानी में गिरा और तड़पने लगा।

उक्त दृश्य देख कर आसपास के दुकानदार घबरा गये, किंतु कोई उसे बचाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया क्योंकि दुकान में भरे पानी में करण्ट प्रवाहित था। इसके कारण कुछ ही पलों में महेंद्र की मौत हो गई।  घटना की सूचना मिलने पर विद्युत आपूर्ति बंद कर दी गई। इसके बाद परिजनों व आस पास के लोगों ने महेंद्र को उठाया, किंतु तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

इस घटनाक्रम से क्षुब्ध दुकानदारों व नागरिकों ने नगर निगम व विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाकर कार्यवाही की मांग को लेकर सड़क पर जाम लगा दिया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि नाले नालियों से यदि पानी की निकासी सही होती तो यह घटना नहीं होती। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी प्रकार परिजनों को समझा बुझा कर जाम खुलवा दिया। इस घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।