– कबड्डी में केंद्रीय विद्यालय और हैंडबाल में माउंट लिट्रा बना चैम्पियन 

झांसी । यहां ध्यानचंद स्टेडियम सहित 6 खेलमैदानों में चल रही 11वीं ऋषभ सरावगी स्मृति जिला ओलंपिक स्कूल खेलों में इस बार रि कार्ड प्रतिभागियों की संख्या से इस बार आयोजक भी हत प्रभ है। मुख्य आयोजक संजीव सरावगी ने आज बताया कि सभी खेलों में इस बार बड़ी संख्या में स्कूलों के बच्चों के प्रतिभाग करने से वह गदगद है।

कोरोना के बाद मिली आजादी से सभी स्कूलों से बच्चे इन खेलों में भाग ले रहे हैं बैडमिंटन खेल में इस बार आज अंडर 14 वर्ग की बालक वर्ग की प्रति स्पर्धा में 400 से ज्यादा खिलाड़ियों ने आज अपनी एंट्री कराकर सबको चौका दिया वही कल बालिका वर्ग की संपन्न हुई बैडमिंटन प्रतियोगिता में 300 से ज्यादा खिलाड़ियों ने भाग लेकर रिकॉर्ड बनाया था इसमें अंडर 14 वर्ग में आसिम राय विजेता और सनीस राजपूत विजेता बनी थी वहीं अंडर 17 वर्ग में जुविका राज चैंपियन बनी, राज नंदिनी आनन्दानी उप विजेता रही अंडर 19 वर्ग में वंशिका जैन चैंपियन रहीं जबकि युविका राज को दूसरा स्थान मिला इसको कराने में कमल मेहरोत्रा, सचिन शर्मा ,जितेन चोरसिया ,रिजवान खान, राजीव सिंह ,राकेश राय ,और अमलेंद्र चौधरी एवं अश्वनीशुक्ला भी मुख्यभूमिका निभा रहे हैं ।आज कब्बडी बालक वर्ग प्रतियोगिता में केंद्रीय विद्यालय ने आर्मी स्कूल को हराकर फाइनल जीता जबकि बालिका वर्ग हैंडबाल में माउंट लिट्रा जी स्कूल ने प्रतियोगिता जीत कर स्वर्ण पदक हासिल किया ।एथलेटिक प्रतियोगिता में बालकों की अंडर 14 वर्ग की 100 मीटर दौड़ लिटिल एंजेल स्कूल के अंकुर भास्कर ने जीतीजबकि आर्यन गोस्वामी को दूसरा और सुमित कुमार को तीसरा स्थान मिला बालकों की इसी आयु वर्ग की 400 मीटर दौड़ में इंद्रजीत सिंह ने पहला स्थान पाया जबकि मयंक कुशवाहा को दूसरा और कृष्णा तीसरे नंबर पर रहे ,बालकों की अंडर14 वर्ग की 1500 मीटर दौड़ में इंद्रजीत सिंह ने अपना दूसरा सवर्ण पदक जीता ,मयंक कुशवाहा दूसरे और वेदांत दुबे तीसरे स्थान पर रहे।

बालिकाओं की अंडर 19 वर्ग की 100 मीटर की चैंपियन दक्षिता त्रिपाठी ने सब को पीछे छोड़ कर पहला स्थान हासिल कर स्वर्ण पदक पर अपना कब्जा जमाया । सभी एथलेटिक स्पर्धाओं के मुकाबले ओम प्रकाश यादव ओमी भाई एवं मिश्रीलाल जैसे पुराने एथलेटिक के दिग्गजों के निर्देशन में हो रही है जबकि उनके सहयोग में राजा खान नेहा कुशवाहा ,विक्रम सिंह,शैलेन्द्र , निजाम आदि निर्णायक भूमिका निभा रहे हैं ।

ओलंपिक खेलों में नीता अवस्थी ,पंकज महलोत्रा, अंचल सरावगी ,राजेश सोनकर सुनील कुमार, बृजेश द्विवेदी संजीव त्रिपाठी और कमल महलोत्रा, के साथ क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी सुरेश बोनकरअनिल सोनकर सुनील कुमार का भी सराहनीय योगदान हो रहा है। यह खेल बीते एक सितंबर को प्रारंभ हुए थे जो कि 9 सितंबर तक चलेंगे। इसमें विभिन्न 25 खेल स्पर्धाओं में हजारों की संख्या में स्कूल छात्र हिस्सा ले रहे हैं इनके विजेताओं को एक भव्य समारोह में पुरूस्कृत किया जाएगा।