– झांसी में नशे के सौदागर पुलिस के रडार पर, बख्शेंगे नहीं: एसएसपी

 

झांसी। जिले में मादक पदार्थो का खिलाफ चलाई जा रही मुहिम के तहत एसएसपी शिवहरी मीना के निर्देशन में सीपरी बाजार पुलिस व एसओजी टीम ने बुलेरो गाड़ी की गुप्त डिकी में छिपा कर ले जा रहे 10 लाख के गाँजे की खेप बरामद कर दो अंतर्राज्यीय तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। यह पहला मौका है जब मौके से गांजा के दो खरीददार भी हत्थे चढ़ गये। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपए पुरस्कार की घोषणा की है।

अपर पुलिस महानिदेशक के निर्देशन में मादक पदार्थों की धरपकड़ के लिए चल रही मुहिम के तहत सीपरी बाजार प्रभारी निरीक्षक जेपी पाल व एसओजी प्रभारी केबी सिंह को गोपनीय सूचना मिली कि कुछ लोग शिवपुरी हाइवे पर खोड़न अंडर पास के पास मादक पदार्थों की खेप लेकर आ रहे हैं। यह माल झांसी व आसपास के क्षेत्रों में खपाया जाना है।

इस सूचना पर संयुक्त टीम ने बताए गए क्षेत्र की तत्काल घेराबंदी कर संदिग्ध एक बुलेरो गाड़ी क्रमांक AP39 NM- 0252 की चैकिंग की गई। चैकिंग में कार सवार दो युवकों व झांसी के दो युवकों को दबोच लिया। जब कार की तलाशी ली गई तो उसमें गुप्त डिकी के अंदर छिपा कर रखी चार बोरियां बरामद कर ली। बोरियों में रखा 98 किलो गांजा बरामद हुआ। पूछताछ में पकड़े गए युवकों ने अपने नाम साईं कुमार व डेविड राजू निवासी आंध्रप्रदेश बताए। पंकज शिवहरे व मिक्की शिवहरे निवासी चूना भट्टी के पास, बड़ागाँव गेट कोतवाली झाँसी बताये। दोनों के कब्जे से एक्टिवा गाड़ी नम्बर up93 BR-5114 भी बरामद की गई।

एसएसपी ने बताया कि आंध्र प्रदेश से लाया गया गांजा की खेप झांसी व आसपास बिक्री होना थी, लेकिन तब तक पुलिस ने दबोच लिया। बरामद गाँजे की कीमत लगभग 10 लाख रुपये बताई गई है। उन्होंने बताया कि उक्त तस्कर पूर्व में भी गांजे की खेप खपा चुके हैं। उन्होंने बताया कि झांसी नशे के सौदागर पुलिस के रडार पर हैं। उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि गांजा पकड़ने वाली टीम को 25 हजार रुपए से पुरस्कृत किया जाएगा।

टीम में यह रहे शामिल
प्रभारी निरीक्षक सीपरी बाजार जेपी पाल व स्वाट प्रभारी केबी सिंह के अलावा टीम में उपनिरीक्षक अनिल कुमार, हेका. अजमत उल्ला, दुर्गेश चौहान( सर्वलान्स ), देवेंद्र सिंह, देवेश चतुर्वेदी, कृष्ण मुरारी, रजत, धारा सिंह, नवीन पाल (सभी एसओजी), दीपक खैरवार, मोहित मिश्रा, कपिल चाहर, कांस्टेबल मीनू थाना सीपरी बाजार शामिल रहे।