वन विभाग की टीम के सामने एक व्यक्ति ने कर दी नागिन की हत्या

झांसी। जिले के मोठ कोतवाली थाना कर्मचारियों में दहशत है। परिसर में जान बचाने लिए फुंकार कर भागने की कोशिश कर रही एक नागिन को लाठियों से पीट पीट कर मार डाला गया। इतना ही नहीं परिसर में ही चिता लगा कर नागिन को जला डाला। यह पूरा कृत्य वन विभाग की टीम के सामने हुआ, किंतु किसी ने भी विरोध नहीं किया।

दरअसल, मोंठ थाना के मेस में खाना बना रहे कर्मचारियों ने नागिन की मौजूदगी की सूचना पुलिस कर्मियों को दी। मेस में नागिन की सूचना से पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। पुलिसकर्मियों ने नागिन को एक डिब्बे में बंद करने का काफी प्रयास किया गया। लेकिन नागिन बचने हेतु फुंकारते हुए अपना विराट रूप दिखाती रही। कई घंटों तक चली इस कड़ी मशक्कत के बाद भी कोई सफलता हाथ नहीं लगी। इधर, देखते ही देखते पुलिसकर्मियों के साथ नागरिकों का हुजूम लग गया।

वहीं सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे वन विभाग की टीम द्वारा नागिन का रेस्क्यू करने मेस में पहुंचे तब तक वहां मौजूद एक व्यक्ति द्वारा नागिन को डंडों से मार दिया। उसके बाद नागिन की चिता मोठ कोतवाली परिसर में ही लगाई गई। और यह पूरा मामला अब लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। सवाल यह है कि वन विभाग टीम के सामने ही नागिन की हत्या कर दी गई लेकिन किसी ने विरोध नहीं किया। हालांकि इस घटनाक्रम से लोगों में चर्चाओं का बाजार गर्म है। लोगों का कहना है कि नागिन की हत्या का बदला नाग लेगा।