– ईमानदारी से ड्यूटी निभाई तो टीटीई को ट्रेन ड्यूटी से ही हटाया

 झांसी। शताब्दी एक्सप्रेस में ड्यूटी कर रहे टीटीई को बगैर टिकट यात्रा कर रहे मंडल रेल परामर्शदात्री समिति के मेंबर पर जुर्माना लगाना महंगा पड़ गया। रेल प्रशासन ने ईमानदारी से ड्यूटी करने वाले टीटीई को ट्रेन ड्यूटी से हटाकर झांसी स्टेशन पर तैनात कर दिया है। इस कार्रवाई से रेलवे के चेकिंग स्टाफ में आक्रोश है।

दरअसल शुक्रवार को मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्श दात्री समिति (डीआरयूसीसी) के एक मेंबर दिल्ली-भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस में बगैर टिकट सफर कर रहे थे। सूत्रों की मानें तो भोपाल रेल मंडल के एक अफसर ने ट्रेन में तैनात टीटीई आत्माराम से इन महोदय को चार्ज नहीं करने को कहा, लेकिन टीटीई ने नियमों का हवाला देते हुए कहा कि बिना टिकट वह कैसे यात्रा करा सकता है। अगर चेकिंग हुई तो वह भी कार्रवाई के घेरे में आ जाएगा।

इसके बाद टीटीई ने समिति मेंबर पर बिना टिकट यात्रा करने पर 1310 रुपये का जुर्माना लगाकर इसकी रसीद बना दी। इससे आक्रोश में आए समिति मेंबर ने भोपाल स्टेशन उतरकर टीटीई पर अभद्रता करने का आरोप लगा दिया। भोपाल रेल अफसरों ने भी झांसी रेल मंडल में इसकी शिकायत दर्ज कराई।

इस शिकायत के बाद टीटीई को शताब्दी एक्सप्रेस से तुरंत हटाकर स्टेशन ड्यूटी पर लगा दिया गया। टीटीई आत्माराम ने मेम्बर के खिलाफ जान से मार देने की धमकी देने के आरोप में झांसी में शिकायत दर्ज कराई है। नियमानुसार ड्यूटी के बाद इस कार्रवाई से चेकिंग स्टॉफ में आक्रोश है। सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से मामला उछल रहा है। स्थिति को देखते हुए सीनियर डीसीएम नवीन दीक्षित ने पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई है। देखना है कि नियमानुसार ड्यूटी पर टीटीई को न्याय मिलेगा या नहीं।