शुक्रवार को एक युवक का शव तो शनिवार को दूसरे का शव मिला

झांसी। शुक्रवार शाम को जिले के बरुआसागर के अंजनी माता मंदिर के पास बेतवा नदी में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो युवक डूब गए। इनमें से एक युवक का शव बरामद हो गया, जबकि दूसरे युवक की तलाश की जा रही है। बेतवा में तेज बहाव के कारण शव की तलाश में खासी परेशानी हो रही है। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शनिवार को दूसरे युवक का शव बरामद कर लिया है।

शुक्रवार को झांसी शहर के खुशीपुरा नवयुवक कमेटी की ओर से गणेश प्रतिमा को विसर्जन के लिए अंजनी माता मंदिर के पास बने बेतवा नदी के घाट में ले जाया गया था। यात्रा के साथ बड़ी संख्या में श्रद्धालु भी यहां पहुंचे थे। इसी दौरान बल्ली (42) पुत्र भगवान दास और हर्ष कुमार (18) पुत्र धर्मेद्र सेल्फी लेने के चक्कर में पत्थर के ऊपर चढ़ गए। दोनों सेल्फी ले रहे थे कि अचानक पांव फिसल जाने से वह सीधे नदी में गिर पड़े। दोनों को तैरना नहीं आता। थोड़ी ही देर में वह डूबने लगे। यह देखकर वहां अफरातफरी मच गई।
देखते ही देखते दोनों युवक लोगों की नजरों से ओझल हो चुके थे। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से युवकों की तलाश शुरू की। करीब पांच सौ मीटर दूर बल्ली पानी में बहता हुआ नजर आया। उसे निकालकर मेडिकल कॉलेज भेजा गया लेकिन, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर, हर्ष की तलाश जारी रही, रात हो जाने के कारण तलाशी अभियान बंद कर दिया गया। शनिवार को गोताखोरों की मदद से प्रातः लगभग 10 बजे तक हर्ष का शव मिल गया, किंतु उसका चेहरा क्षतविक्षत हो चुका था, चेहरे को मछलियों ने बुरी तरह से नोंच लिया था। शव को निकाल कर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।