– कसाई मंडी कपूर टेकरी क्षेत्र में नही मिला कोई भी सरकारी मदरसा

झांसी। जिलाधिकारी के निर्देश पर मदरसों की जांच करने मंगलवार को अधिकारी कसाई मंडी, कपूर टेकरी क्षेत्र में पहुंचे। अधिकारियों ने इन इलाकों में चल रहे मदरसों के विषय में लोगों से जानकारी ली तो पता चला कि इस क्षेत्र में कहीं भी कोई भी मदरसा संचालित नहीं है वही कागजों की अगर बात की जाए तो कई मदरसे कपूर टेकरी कसाई मंडी आदि इलाकों में संचालित हो रहे हैं।

गौरतलब है कि समाजसेवी कलाम कुरैशी के द्वारा झांसी के जिलाधिकारी को एक प्रार्थना पत्र कुछ दिन पूर्व ही दिया गया था जिसमें उन्होंने मांग की थी कि इन इलाकों में शिक्षा का स्तर गिरता चला जा रहा है यहां के मासूम और छोटे-छोटे बच्चे शिक्षा से वंचित हैं। ना यहां तो सरकारी स्कूल है और ना ही यहां कोई सरकारी मदरसा जबकि कागजों में और झोलों के अंदर यहां कई मदरसे संचालित हो रहे हैं। सरकार के द्वारा इन मदरसों में पढ़ाने वाले अध्यापकों को उनका वेतन भी दिया जा रहा है और सरकारी सभी योजनाओं का लाभ भी इन मदरसों को मिल रहा है सिवाय इन मासूम बच्चों के जो इस इलाके में रहते हैं क्योंकि मदरसे तो यहां संचालित हो नहीं रहे हैं। हां मदरसा माफिया इन बच्चों के नाम पर सरकारी योजनाओं का लाभ भरपूर उठा रहे हैं।

झांसी के जिलाधिकारी ने समाजसेवी कलाम कुरैशी के प्रार्थना पत्र पर इन मदरसों की जांच के लिए समिति गठित की थी जो मंगलवार उ जांच करने इलाके में पहुंची। जब इस जांच समिति ने कपूर टेकरी कसाई मंडी आदि क्षेत्रों में लोगों से मदरसे के विषय में जानकारी ली तो उनको पता चला कि यहां कोई भी मदरसा संचालित नहीं हो रहा है जांच अधिकारी पूरे इलाके का भ्रमण करके और लोगों से बात करके यहां से चले गए। अब देखना यह होगा कि वह अपनी जांच रिपोर्ट में क्या लिखते हैं क्या यह जांच अधिकारी इन मदरसा माफियाओं के ऊपर नकेल कसने में कामयाब होंगे या फिर यह इलाका शिक्षा से इसी तरह वंचित रहेगा।