झांसी। सीनियर रेलवे इंस्टिट्यूट मैदान पर चल रही रेलवे की अंतर विभागीय लीग कम नॉक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता में शनिवार को आर.पी.एफ.ने सेफ्टी को 6 विकेट से और वर्कशॉप ने ओपरेटिंग को 7 विकेट से हराकर अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीत कर प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

शनिवार का पहला क्वार्टर फाइनल मैच सेफ्टी व आरपीएफ इलेवन के मध्य खेला गया जिसमें सेफ्टी की टीम ने पहले खेलते हुए 3 विकेट खोकर 117 रन बनाए । आर पी एफ की ओर से रतन लाल ने एक विकेट लिया।जय कुमार ने 63 रन का योगदान दिया।जबाब में आरपीएफ की टीम ने 119 रन बना कर 6 विकेट से यह मैच जीत लिया।रतन ने सर्वाधिक 42 रनों का योगदान दिया। सेफ्टी टीम की ओर से रामकेश मीना ने 2 विकेट लिए। इस मैच के अंपायर जे पी सिंह और अभिषेक शर्मा रहे ।

क्वार्टर फाइनल का दूसरा मैच ओपरेटिंग व वर्कशाप के मध्य खेला गया । मैच के मुख्य अतिथि NCRMU के सहायक महामंत्री अजय सिंह और कार्यकारी अध्यक्ष मनोज जाट रहे। दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में आपरेटिंग ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 8 विकेट खोकर 96 रन बनाए। जिसमें सर्वाधिक 25 रन छुट्टन मीना ने बनाये। वर्कशॉप की ओर से मैन ऑफ द मैच रहे अनिल बिंद ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए अपने 3 ओवरों में 6 रन देकर एक विकेट लिया। जबाब में वर्कशॉप की टीम ने 3 विकेट खोकर 97 रन बना कर 7 विकेट से यह मैच जीत लिया। अनिल राजपूत और सुख देव ने 30 -30 रनों का योगदान दिया।ओपरेटिंग की ओर से सलजीत मीना ने दो विकेट लिए।इस मैच के अंपायर बृजेन्द्र यादव और नीरज वर्मा रहे।
इस अवसर पर रेल संस्थान के सचिव मुकेश श्रीवास्तव, क्रिकेट सचिव बृजेन्द्र यादव, उपाध्यक्ष मोहम्मद सईद, उपाध्यक्ष स्वर्ण सिंह, शरीफ खान, अजमत सिददीकी,  संजीव परिहार, गौरव सेंगर, जितेन्द्र रायकवार उपस्थित रहे। रविवार को क्वार्टर फाइनल के दो मुक़ाबले इलैक्ट्रिकल वर्कशॉप व इलैक्ट्रिकल जनरल और TRD और इंजीनियरिंग के मध्य खेले जाएंगे।