झांसी। जिले की लहचूरा थाना पुलिस ने ग्राम रोरा क्षेत्र के धसान व सुखनई नदी के मध्य जंगल में झोपड़ी में डकैती की योजना बना रहे आधा दर्जन बदमाशों के गिरोह को पकड़ लिया। पकड़े गये बदमाश एक गांव में डकैती डालने की योजना बना रहे थे। इन बदमाशों में एक बदमाश भाजपा नेता का भाई बताया जा रहा है। बदमाशों के पास से पुलिस ने बंदूके और तमचें बरामद किए हैं।

झांसी एसएसपी के निर्देश और पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में लहचूरा थाना पुलिस को क्षेत्र में गश्त के दौरान पता चला कि धसान नदी व सुखनई नदी के बीच ग्राम रोरा के जंगलों में बनी झोपड़़ी में कुछ सशस्त्र बदमाश हैं। पुलिस ने बताए गए स्थान पर छापा मारा। जिससे वहां भगदड़ मच गई। पुलिस ने मौके से 6 लोगों को पकड़ा। इसके अलावा तलाशी के दौरान उनके पास से दो बंदूके व एक तमंचा, 7 कारतूस, एयरगन और धारदार हथियार बरामद किए।

बदमाशों ने पूछतांछ में अपना नाम बृजेन्द्र कुशवाहा पुत्र रामकिशुन उर्फ पदोड़ी निवासी नई बस्ती झांसी, आकाश उर्फ राहुल उर्फ भोला यादव निवासी पंचवटी कालौनी झांसी, देवेन्द्र कुशवाहा उर्फ निक्की निवासी जोगियाना थाना बरुआसागर, मुकेश अहिरवार निवासी ग्राम रोरा थाना लहचूरा, नारायण दास कुशवाहा निवासी मातवाना थाना बरुआसागर और धमेन्द्र कुशवाहा निवासी बड़ा हाट थाना कटेरा बताया।

पकड़े गये बदमाशों में बृजेन्द्र कुशवाहा भाजपा नेता वीरु कुशवाहा का भाई है। पुलिस के अनुसार पकड़े गये बदमाश एक गांव में डकैती डालने की योजना बना रहे थे। इससे पहले वह अपने मकसद में कामयाब होते है उन्हें पकड़ लिया और उनके खिलाफ सम्बधित धाराओं में मामला दर्ज करते हुए कार्यवाही की। अपर पुलिस अधीक्षक नगर राधेश्याम राय ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों का अपराधिक इतिहास है।