– 14,15, 16 अक्टूबर को झांसी में सुविवि में बुंदेलखंड साहित्य महोत्सव 

झांसी। बुंदेलखंड क्षेत्र हमेशा से ही कला, साहित्य एवं संस्कृति से परिपूर्ण रहा है परन्तु संसाधनों के अभाव से हम इसे देश के विभिन्न कोनो में नहीं फैला पाए। बीते वर्ष 2020 में बुंदेलखंड लिटरेचर फेस्टिवल सोसाइटी के प्रयास ने बुंदेलखंड की कला, साहित्य एवं संस्कृति को न केवल एक मंच दिया बल्कि उसे देश विदेश तक भी पहुंचाया ।

वर्ष 2021 वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से हम सभी के लिए भारी रहा जिसके परिणामस्वरुप वर्ष 2021 का कार्यक्रम कैंसल करना पड़ा था परन्तु अब बुन्देलखण्ड में एक बार फिर साहित्य और संस्कृति का मंच सजने जा रहा है, जिसमे होंगे साहित्य और सिनेमा जगत के जाने-माने चेहरे, होगा आपका लोक संस्कृतियों से परिचय और जमँगे अद्भुत लेखनियों के रंग, जहां मिलेगा अनेकताओं में एकता का जायका ।

बुंदेलखंड साहित्य महोत्सव के संस्थापक चन्द्र प्रताप सिंह ने बताया की बुन्देलखण्ड में साहित्य एवं कला की नींव को और मजबूत करने के लिये बीएलएफ एक बार फिर बुन्देलखण्ड साहित्य महोत्सव का दूसरा सीजन बीएलएफ 2.0 द्वारा 14,15, 16 अक्टूबर को बुविवि में आयोजित कर रहा है। इसमें विभिन्न लोक संस्कृतियों, साहित्य और सिनेमा जगत के जाने-माने चेहरे शिरकत करेंगे ।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में युवा लेखक भगवंत अनमोल (साहित्य अकादमी युवा पुरस्कार), नवीन चौधरी, वरिष्ठ लेखिका मैत्रेयी पुष्पा, सत्य व्यास वरिष्ठ हिन्दी कवि नरेश सक्सेना, प्रसिद्ध कवयित्री सोनरूपा विशाल, चर्चित कवि सर्वेश अस्थाना, सुप्रसिद्ध पत्रकार सईद अंसारी (इण्डिया टुडे), आईआईएमसी के महानिदेशक संजय द्विवेदी, अमर उजाला डिजिटल के संपादक जयदीप कार्णिक, राजकमल प्रकाशन के मार्केटिंग डायरेक्टर अलिंद महेश्वरी, कवि, लेखक चिराग जैन एवं पचास से अधिक साहित्यकार, मीडिया व्यक्तित्व एवं कलाकार आदि उपस्थित रहेगे । कार्यक्रम में पुस्तक मेला का भी आयोजन किया जा रहा है। इसमें एनबीटी सहित लगभग 20 पब्लिकेशन भाग लेंगे। इस अवसर पर नवीन दुबे, बृजेश दीक्षित आदि उपस्थित रहे ।