Jhansi. जनपद झांसी के थाना टोडी फतेहपुर के ग्राम रजवारा निवासी युवा किसान अमित कुमार पुत्र राजेश यादव (19 वर्ष) ने 10 नवंबर शाम को खेत पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

मृतक के चाचा वीरेंद्र यादव ने बताया उसके पिताजी के नाम लगभग 20 बीघा खेती की जमीन है। इस जमीन पर लगभग डेढ़ लाख रुपए का एसबीआई बैंक रानीपुर में केसीसी कर्ज लगभग साहूकारों का 2 लाख का कर्जा है। इस कर्ज़ा को लेकर कई दिनों से अमित कुमार परेशानी में था क्योंकि इस वर्ष की फसल भी पूरी नष्ट हो गई थी। संभवतः उसने इसी परिस्थितियों के चलते उसने मौत को गले लगा लिया। परिजनों ने बताया जब उन्हें आत्महत्या का पता चला तो पुलिस को सूचना दी।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। इस हृदय विदारक घटना से परिजनों के साथ गांव में मातम पसरा हुआ है क्योंकि एक युवा किसान ने आर्थिक तंगी व फसल बर्बादी से दुखी हो कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली ।

इस घटनाक्रम की सूचना मिलते ही उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण सिंह परिहार मौके पर पहुंचे और परिजनों को ढांढस बांधते हुए हर संभव मदद की बात कही साथ में पीड़ित परिजनों के लिए इस दुख की घड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद दिलाए जाने की मांग की। इस दौरान मौके पर किसान सेवक शेखर राज बडोनिया, ग्राम प्रधान रानू यादव, वीरेंद्र यादव, राहुल, धूराम यादव, रिंकू यादव धर्मेंद्र चंद्रपाल अमर सिंह आदि कई लोग उपस्थित रहे।